Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी ने 2005 के एशेज सीरीज की याद दिला दी- रिकी पोंटिंग

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:12 IST

जोफ्रा आर्चर और स्टीव स्मिथ
जोफ्रा आर्चर और स्टीव स्मिथ

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एशेज टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के चौथे दिन की गेंदबाजी ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के पुराने दिनों की यादों को ताजा कर दिया। जोफ्रा की घातक गेंदबाजी देखने के बाद पोंटिंग उन दिनों में लौट गए, जब स्टीव हर्मिसन ने कंगारू टीम के कई खिलाड़ियों को चोटिल कर दिया था। पोंटिंग ने कहा कि जोफ्रा ने मुझे 2005 की एशेज सीरीज की याद दिला दी। उस वक्त हर्मिसन ने दमदार गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर जैसे बल्लेबाजों के साथ रिकी पोंटिंग को भी चोटिल कर दिया था।  

रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट को बताया कि वह सुबह बहुत खतरनाक गेंदबाजी करते नजर आए, जिसने मेरी कुछ पुरानी यादों को ताजा कर दिया। मुझे याद है कि जब मुझे गेंद लगी थी, तब माइकल वॉन ने अपने खिलाड़ियों को मेरे पास आने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि कोई भी खिलाड़ी रिकी पोंटिंग के पास जाकर उसका हाल नहीं पूछेगा। वो उन्होंने सही किया था क्योंकि मैं भी नहीं चाहता था कि कोई इंग्लैंड का खिलाड़ी मेरे पास आए। अगर कोई आता तो मैं उसे दूर रहने के लिए कहता। 

गौरतलब है कि जोफ्रा आर्चर की गेंद पर स्टीव स्मिथ घायल हो गए थे। इसके बाद वह कुछ देर के लिए मैदान से बाहर रहे लेकिन जब वह वापस लौटे तो उन्होंने 92 रनों की शानदार पारी खेली। पोंटिंग ने कहा कि शनिवार को जोफ्रा 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक रहे थे। हालांकि, वह स्मिथ को आउट नहीं कर पाए। स्मिथ ने पूरी तरह डटकर जोफ्रा का सामना किया और अपना विकेट बचाए रखा। हालांकि उस चोट की वजह से वो दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन के खेल से बाहर हो गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 18 Aug 2019, 18:13 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...