IPL 2024 में नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर, इंग्लैंड बोर्ड की वजह से लिया चौंकाने वाला फैसला

England & South Africa Net Sessions - ICC Men
England & South Africa Net Sessions

इंग्लैंड टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन में खेलते हुए नहीं दिखेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आर्चर को मना कर दिया कि वो आगामी आईपीएल में ना खेलें और इसी वजह से जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल के आगामी सीजन के ऑक्शन के लिए अपना नाम रजिस्टर्ड नहीं कराया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि जोफ्रा आर्चर जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान दें और इसी वजह से उन्हें आईपीएल से नाम वापस लेने के लिए कहा और आर्चर ने ऐसा ही किया। इंग्लैंड बोर्ड नहीं चाहता है कि जोफ्रा आर्चर एक बार फिर चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएं।

जोफ्रा आर्चर ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी की थी लेकिन उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा था और वो बिल्कुल भी लय में नहीं लग रहे थे। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के कुछ मैचों में शिरकत की लेकिन फिर से इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। नई चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर पूरे इंग्लिश समर सीजन से बाहर हो गए थे। अभी भी वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं लेकिन इंग्लैंड टीम के साथ जुड़कर ट्रेनिंग जरूर कर रहे हैं।

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड बोर्ड के साथ दो साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है

जोफ्रा आर्चर ने रिजर्व के तौर पर वर्ल्ड कप 2023 में भी इंग्लैंड टीम के साथ टूर किया था लेकिन एक हफ्ते के अंदर ही उन्हें इंजरी की वजह से वापस लौटना पड़ा था। आर्चर ने हाल ही में इंग्लैंड बोर्ड के साथ दो साल के कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक इसी वजह से ईसीबी ने उन्हें आईपीएल से नाम वापस लेने के लिए कह दिया। बोर्ड का मानना है कि इससे आर्चर की इंजरी को मैनेज करना ज्यादा आसान होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता