Create

जॉनी बेयरेस्टो ने बेन स्टोक्स के इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बनने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Australia v England - 4th Test: Day 3
Australia v England - 4th Test: Day 3

विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) ने दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बनने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बेन स्टोक्स की बल्लेबाजी में कप्तानी से कोई ज्यादा बदलाव नहीं आएगा। हालांकि उनके मुताबिक स्टोक्स को इस दौरान काफी कुछ सीखने का मौका जरूर मिलेगा।

इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से काफी खराब रहा था। यही कारण है कि जो रूट को कप्तानी से हटाने की मांग उठी थी। इसके बाद रूट ने खुद ही अपना पद छोड़ दिया। यह सब एशेज सीरीज और वेस्टइंडीज टूर पर टीम की करारी हार के बाद देखने को मिला। रूट के इस्तीफे के बाद बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया।

बेन स्टोक्स के लिए कप्तानी एक लर्निंग एक्सपीरियंस होगा - जॉनी बेयरेस्टो

जॉनी बेयरेस्टो ने बेन स्टोक्स को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। बीबीसी स्पोर्टस के टेस्ट मैच स्पेशल प्रोग्राम में उन्होंने कहा "एक प्लेयर के तौर पर बेन स्टोक्स में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। जिस तरह वो बैटिंग और बॉलिंग करते हैं, उसी तरह से करते रहेंगे और उनकी कप्तानी भी वैसी ही रहेगी। हालांकि उन्हें काफी कुछ सीखने का मौका जरूर मिलेगा। हम सबको ये समझना चाहिए कि स्टोक्स धीरे-धीरे सीखेंगे लेकिन उनके आस-पास जितना अनुभव और विजन है वो काफी शानदार है। अगर इन सब चीजों को एकसाथ मिलाकर सही दिशा में आगे बढ़ा जाए तो फिर हमारी क्रिकेट काफी एक्साइटिंग होगी।"

इससे पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने भी बेन स्टोक्स को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था "बेन स्टोक्स एक शानदार कैरेक्टर हैं और मैं उनके साथ काम करने को लेकर देख रहा हूं। इसके अलावा मैं पूरी कोशिश करूंगा कि टीम मजबूती से वापसी करे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment