Create

जॉनी बेयरस्‍टो ने पैसों के लिए बेन स्‍टोक्‍स के साथ गोल्‍फ खेलने की अफवाहों को बकवास करार दिया

England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
जॉनी बेयरस्‍टो ने बेन स्‍टोक्‍स के साथ गोल्‍फ खेलने के दावे को सिरे से खारिज किया
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के प्रमुख विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो (Jonny Bairstow) गोल्‍फ खेलते समय चोटिल हो गए। बेयरस्‍टो की चोट से इंग्‍लैंड को तगड़ा नुकसान हुआ क्‍योंकि विकेटकीपर बल्‍लेबाज न सिर्फ दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से बाहर हुए बल्कि वो पाकिस्‍तान दौरे (England's tour of Pakistan) पर भी नहीं जा सकेंगे। इससे बड़ी बात यह है कि वो ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2022) में भी नहीं खेलेंगे।

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने बेयरस्‍टो की अनुपस्थिति की घोषणा कर दी है। इसके बाद से सोशल मीडिया पर एक अफवाह फैली कि बेयरस्‍टो अपने टेस्‍ट कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स के साथ गोल्‍फ खेल रहे थे और दोनों को इससे बहुत बड़ी रकम जीतने की उम्‍मीद थी।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट के जरिये सफाई दी है कि वो स्‍टोक्‍स के साथ नहीं थे और न ही कभी पैसों के खातिर उन्‍होंने गोल्‍फ खेला है।

बेयरस्‍टो ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर लिखा, 'मुझे एक बकवास वॉइस नोट भेजा गया, उसी के संबंध में बता दूं कि मैंने कभी गेंटन में नहीं खेला। पिछला टेस्‍ट खत्‍म होने के बाद से मैंने स्‍टोक्‍स को नहीं देखा। मैं अपने घर के करीब था और दो दोस्‍तों के साथ गोल्‍फ खेल रहा था। और आखिरकार मैं पैसों के खातिर गोल्‍फ नहीं खेल रहा था।'

बता दें कि ईसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे व अंतिम टेस्‍ट के लिए जॉनी बेयरस्‍टो की जगह बेन डकेट को टीम में शामिल किया है। डकेट की छह साल बाद राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हो रही है।

बेन डकेट के करियर पर नजर डालें तो स्‍पष्‍ट होता है कि उन्‍होंने अपनी प्रतिभा अच्‍छी तरह नहीं दिखाई है। 27 साल के बल्‍लेबाज ने चार टेस्‍ट में राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया और एक अर्धशतक की मदद से 110 रन बनाए। बहरहाल, डकेट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्‍यास मैच में प्रभावित करके राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की। तब उन्‍होंने 168 गेंदों में 145 रन की उम्‍दा पारी खेली थी।

इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। तीसरे व अंतिम टेस्‍ट में सीरीज विजेता का नतीजा मिल सकता है। प्रोटियाज ने जहां पहला टेस्‍ट एक पारी और 12 रन से जीता था। वहीं मेजबान टीम ने दूसरे टेस्‍ट में जोरदार वापसी करके एक पारी और 85 रन से जीत दर्ज की। दोनों देशों के बीच तीसरा व अंतिम टेस्‍ट 8 सितंबर से द ओवल में खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...