जोंटी रोड्स और सुरेश रैना ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से की रविंद्र जडेजा की तुलना

रविंद्र जडेजा जबरदस्त फील्डर हैं
रविंद्र जडेजा जबरदस्त फील्डर हैं

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और मशहूर फील्डर जोंटी रोड्स और भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने रविंद्र जडेजा की तारीफ की है। दोनों दिग्गजों ने रविंद्र जडेजा की फील्डिंग की काफी तारीफ की है। जोंटी रोड्स ने जडेजा को काफी बहादुर फील्डर बताया है और उन्होंने जडेजा की तुलना ऑस्ट्रेलिया के माइकल बेवन से की है।

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली 6 टीमें

सुरेश रैना के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान जोंटी रोड्स ने फील्डिंग को लेकर खुलकर चर्चा की। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ फील्डिंग कोच के तौर पर अपने अनुभव शेयर किए। जोंटी रोड्स ने बताया कि रविंद्र जडेजा कितने जबरदस्त फील्डर हैं। उन्होंने बताया कि जडेजा काफी अच्छी तरह से पहले से ही अनुमान लगा लेते हैं और यही उनकी सफलता का राज है। इसके अलावा उनका फिटनेस भी काफी शानदार है।

जोंटी रोड्स ने कहा 'मुझे एबी डीविलियर्स काफी पसंद हैं, चाहें वो फील्डिंग कर रहे हों या फिर बैटिंग कर रहे हों उन्हें देखना मैं काफी पसंद करता हूं। सर जडेजा भी बुरे नहीं हैं। वो बिल्कुल माइकल बेवन की तरह हैं, फील्ड में काफी तेज हैं। रविंद्र जडेजा की स्पीड काफी शानदार है। उन्होंने टेस्ट और वनडे में कई बेहतरीन कैच पकड़े हैं। वो काफी बहादुर इंसान हैं। उनकी फील्डिंग का सबसे अहम पार्ट ये है कि उनका अनुमान काफी सटीक रहता है।'

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने अपने पहले दोहरे शतक को लेकर दिया बड़ा बयान, एम एस धोनी का जिक्र

रविंद्र जडेजा को प्रवीण आमरे ने अभी तक का सबसे बेहतरीन भारतीय फील्डर बताया था

हाल ही में पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आमरे ने रविंद्र जडेजा को भारत का अभी तक का सबसे बेहतरीन फील्डर बताया था। उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में कहा था कि रविंद्र जडेजा अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर हैं, जिन्हें मैंने देखा है। वो काफी अच्छी तरह से एंटीसिपेट करते हैं और जबरदस्त थ्रो करते हैं। जडेजा ने सिर्फ अपनी फील्डिंग से भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। गौरतलब है कि युवराज सिंह, सुरेश रैना और मोहम्मद कैफ भी जबरदस्त फील्डर माने जाते थे लेकिन आमरे ने रविंद्र जडेजा को उन सबसे आगे रखा।

ये भी पढ़ें: रविंद्र जडेजा भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर हैं : प्रवीण आमरे

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा को उनकी बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाना जाता है। जिस तरह से वो मैदान में फुर्ती दिखाते हैं, उसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। उन्होंने कई मैचों में अपनी फील्डिंग से सबको चौंकाया है और भारतीय टीम को अहम सफलताएं दिलाई हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now