ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे T20I से इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर हुए बाहर, सामने आई बड़ी वजह

जोस बटलर ने दूसरे टी20 में धमाकेदार पारी खेली थी
जोस बटलर ने दूसरे टी20 में धमाकेदार पारी खेली थी

Jos Buttler: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से इंग्लैंड अपने घर पर पाकिस्तान की मेजबानी कर रहा है, जहाँ दोनों देशों की टीमों के बीच 4 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि दूसरे मुकाबले में जीत के साथ इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना रखी है। वहीं, 28 मई को कार्डिफ में होने वाले तीसरे टी20 से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है और कप्तान जोस बटलर मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बटलर के बाहर होने की आशंका पहले ही जताई जा रही थी और अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कर दी है।

जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में खास वजह से नहीं खेलेंगे

दरअसल, जोस बटलर की पत्नी लुईस माँ बनने वाली हैं और वह जल्द ही अपने तीसरे बच्चे की उम्मीद कर रही हैं। इसी वजह से बटलर ने ऐसे मौके पर पत्नी के साथ रहना उचित समझा और उन्होंने पितृत्व अवकाश लिया है, जिसकी वजह से वह तीसरे टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, बटलर ने शनिवार को एजबेस्टन में इंग्लैंड की दूसरे टी20 में 23 रन की जीत के बाद अपने घर चल गए थे। उन्होंने सोमवार को कार्डिफ में टीम का अभ्यास सत्र भी मिस कर दिया था। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि वह गुरुवार, 30 मई को होने वाले के सीरीज के चौथे और अंतिम मैच में खेलने के लिए समय पर लौटेंगे या नहीं, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि वह शुक्रवार को बाकी टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज रवाना हो जायेंगे।

तीसरे टी20 में मोईन अली करेंगे कप्तानी

जोस बटलर की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के खिलाफ कार्डिफ में खेले जाने वाले टी20 मुकाबले में कप्तानी की जिम्मेदारी उपकप्तान मोईन अली संभालेंगे, जो पहले भी कई मौकों पर इस भूमिका में नजर आ चुके हैं। मोईन ने हाल ही में कप्तानी करने की संभावना को लेकर कहा था कि अगर ऐसा होता है तो यह एक बड़ा सम्मान होगा। मैं ठीक रहूंगा। कुछ भी बहुत ज्यादा नहीं बदलेगा। यह सिर्फ उनकी गैरमौजूदगी में चीजों को उसी तरह संभालने और उनके वापस आने पर सौंपने के बारे में है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now