जोश हेजलवुड ने वेस्टइंडीज के युवा गेंदबाज को लेकर दिया बड़ा बयान, डेब्यू मैच में ही चटकाए पांच विकेट

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 1st Test: Day 2

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की विकेट पर गेंदबाजी करना काफी शानदार रहा। इसके अलावा हेजलवुड ने वेस्टइंडीज के युवा गेंदबाज शामर जोसेफ (Shamar Joseph) की भी काफी तारीफ की जिन्होंने अपने पहले ही मैच में पांच विकेट चटका दिए।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए सिर्फ 26 रनों का टार्गेट मिला था, जिसे उन्होंने आसानी से बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। जोश हेजलवुड को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी (9 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह से कंगारू टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और ये ब्रिस्बेन में 25 जनवरी से खेला जाएगा।

जोश हेजलवुड ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। उनके अलावा वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शामर जोसेफ ने अपने डेब्यू मैच में ही 5 विकेट लेने का कारनामा किया। शामर ने अपने करियर की पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को आउट कर जबरदस्त शुरुआत की।

शामर जोसेफ को लेकर जोश हेजलवुड ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जोश हेजलवुड ने मैच के बाद अपनी गेंदबाजी और शामर जोसेफ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इस तरह की विकेट पर गेंदबाजी करना काफी शानदार रहा। पूरे मैच के दौरान विकेट काफी अच्छा रहा। शामर जोसेफ ने अपना डेब्यू काफी बेहतरीन तरीके से किया। जिस तरह से स्टीव स्मिथ को उन्होंने पहली ही गेंद पर आउट किया, वो जबरदस्त रहा। अब अगला मैच ब्रिस्बेन में है और वहां पर भी नई गेंद की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता