'क्रिकेटर होने के नाते...'- बड़बोलेपन की वजह से फंसे हरभजन सिंह, कामरान अकमल ने लगाई क्लास

Neeraj
Photo Credit: KhelShel Official X Snapshots
Photo Credit: KhelShel Official X Snapshots

Kamran Akmal animated chat with Harbhajan Singh: पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने हाल ही में खुलासा किया कि जब WCL 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान उनकी मुलाकात हरभजन सिंह के साथ हुई थी, तो दोनों के बीच बाबर आज़म को लेकर चर्चा हुई थी।

गौरतलब हो कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में स्टार स्पोर्ट्स पर एक शो के दौरान जब हरभजन सिंह से पूछा गया था कि बाबर आज़म और ब्रायन लारा में से कौन बेहतर है, तो वह इस सवाल पर जोर-जोर से हंसने लगे थे। पूर्व भारतीय स्पिनर की ये हरकत अकमल को पसंद नहीं आई थी।

अकमल ने इस बात को माना है कि ब्रयान लारा और बाबर आज़म की कोई तुलना नहीं है, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान का इस तरह से मजाक उड़ाया नहीं जाना चाहिए थे। वन क्रिकेट के हवाले से उन्होंने कहा, हमारी बात हुई और मैंने उनसे कहा कि आपने देखा होगा कि बाबर का मज़ाक उड़ाया जा रहा है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि बाबर पाकिस्तान क्रिकेट में एक बेहतरीन बल्लेबाज़ भी है। उसने पाकिस्तान के लिए सबसे ज़्यादा शतक बनाए हैं। इसमें भी कोई संदेह नहीं है कि ब्रायन लारा और बाबर की क्लास एक जैसी नहीं है। दोनों तुलना नहीं की जानी चाहिए। लेकिन क्रिकेटर होने के नाते हमें किसी का मज़ाक नहीं उड़ाना चाहिए।'

अकमल ने आगे कहा कि हरभजन सिंह ने भी इस बात पर सहमति जताई कि उनकी तरफ से ऐसा नहीं होना चाहिए था। बता दें कि बाबर आज़म टी20 वर्ल्ड कप 2024 में किए खराब प्रदर्शन के बाद से आलोचना का सामना कर रहे हैं।

सिख समुदाय पर भद्दी टिप्पणी करने के लिए कामरान अकमल ने भी मांगी माफ़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले के दौरान कामरान अकमल ने एक पाकिस्तानी टीवी शो के दौरान 20वां ओवर फेंकने के अर्शदीप सिंह और उनके सिख धर्म पर एक भद्दी टिप्पणी की थी, जिसके बाद हरभजन सिंह ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की जमकर क्लास भी लगाई थी।

अकमल ने खुलासा करते हुए बताया कि इस बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी कमेंट के लिए भज्जी से माफ़ी मांगी थी। कामरान ने माना कि वह दुनियाभर के सिखों का सम्मान करते हैं और उनका किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कोई इरादा नहीं था।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now