बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज से न्यूजीलैंड के दो प्रमुख खिलाड़ी बाहर, नए कप्तान की हुई घोषणा 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 3 मैचों की घरेलू T20I सीरीज (NZ vs BAN) के लिए केन विलियमसन (Kane Williamson) की सबसे छोटे फॉर्मेट में एक साल से भी ज्यादा समय के बाद वापसी हुई थी लेकिन अब वह बाहर हो गए हैं। उन्हें कप्तान भी बनाया गया था लेकिन अब उनकी गैरमौजूदगी में पहले भी कमान संभाल चुके ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर को एक बार फिर कप्तानी सौंपी गई है। विलियमसन के बाहर होने के अलावा सीरीज से तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने भी अपना नाम वापस ले लिया है। इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने के कारण स्क्वाड में रचिन रविंद्र और जैकब डफी को शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने एक बयान में इन दोनों खिलाड़ियों के सीरीज से बाहर होने के पीछे की वजह में मेडिकल सलाह के अलावा समर में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का भी जिक्र किया।

केन विलियमसन आईपीएल 2023 में लगी घुटने की चोट के कारण काफी समय तक बाहर रहे थे लेकिन उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में वापसी की थी। हालाँकि,अब फिर से वह अपने घुटने के रिहैब को मजबूती से पूरा करेंगे।

वहीं, वनडे सीरीज से बाहर होने वाले काइल जेमिसन की हैमस्ट्रिंग की समस्या भी रिहैब से ही ठीक होगी। इसी वजह से वह बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज के साथ-साथ पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज का भी नहीं हिस्सा होंगे।

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने केन विलियमसन और काइल जेमिसन के बाहर होने को लेकर कहा,

हम चाहते हैं कि केन और काइल दोनों दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के अगले ब्लॉक में जाने से पहले सर्वश्रेष्ठ संभव स्थान पर रहें। मेडिकल स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ चर्चा के आधार पर यह निर्णय लिया गया कि रिहैबिलिटेशन और कंडीशनिंग की अवधि दोनों के लिए सबसे अच्छा विकल्प था।

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज की शुरुआत 27 दिसंबर से नेपियर में होगी। इसके बाद आखिरी दो मुकाबले क्रमशः 29 और 31 दिसंबर को माउंट माउंगानुई में खेले जायेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का अपडेटेड स्क्वाड

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, बेन सियर्स, टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar