Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: केन विलियमसन का गेंदबाजी एक्शन सही पाया गया, आईसीसी ने दी क्लीन चिट

  • उनके गेंदबाजी एक्शन को दो बार संदिग्ध पाया गया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 01 Nov 2019, 14:55 IST

केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का गेंदबाजी एक्शन लीगल पाया गया है। आईसीसी ने उन्हें हरी झंडी दी है और अब वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं। लॉफबर्ग में हुए एक गेंदबाजी मूल्यांकन के बाद आईसीसी ने विलियमसन को लेकर यह फैसला सुनाया है। पहले उनके गेंदबाजी एक्शन पर संदेह था।

आईसीसी के लीगल गेंदबाजी नियम के अनुसार मूल्यांकन में केन विलियमसन का हाथ पंद्रह डिग्री के अन्दर था। इस साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट के दौरान उनके गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध माना गया था। इसके बाद उन्हें पूरी तरह जांच होने तक गेंदबाजी करने से रोक दिया गया था।

यह भी पढ़ें:भारत के ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर और नरेंद्र मोदी आ सकते हैं

ऐसा पहली बार नहीं है जब विलियमसन के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल खड़े हुए हों। इससे पहले 2014 में भी उनके गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध माना गया था। उस समय केन विलियमसन को गेंदबाजी करने से सस्पेंड कर दिया गया था। एक्शन में जरूरी बदलाव करने के बाद उन्हें उसी साल फिर से गेंदबाजी करने की अनुमति प्रदान कर दी गई थी।

यह पार्ट टाइम स्पिनर इस समय न्यूजीलैंड की टी20 टीम से बाहर चल रहा है। कूल्हे की चोट के चलते उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज से बाहर होना पड़ा है। पहला मैच इंग्लैंड ने 7 विकेट से जीतकर बढ़त भी ले ली है। विलियमसन की जगह टीम की कप्तानी टिम साउदी कर रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति में साउदी के साथ ही पूरी कीवी टीम के लिए भी यह एक कठिन परीक्षा है। आने वाले समय में ही यह पता चलेगा कि मुख्य खिलाड़ी और कप्तान के बिना खेलते हुए इस टीम का प्रदर्शन और खेल कैसा रहता है।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 01 Nov 2019, 14:53 IST
Advertisement
Fetching more content...