Hindi Cricket News - केन विलियमसन ने विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को बताया मौजूदा वक्त का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

केन विलियमसन 
केन विलियमसन 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में चुना है। केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम के अपने साथी डेविड वॉर्नर के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र में इस बात का खुलासा किया है। इस दौरान केन विलियमसन ने विराट कोहली के बारे में कहा कि वो तीनों प्रारूपों में हावी होने के लिए तत्पर रहते हैं।

केन विलियमसन ने कहा, 'किसी एक खिलाड़ी का नाम लेना कठिन है। एबी डीविलियर्स जैसे किसी बल्लेबाज को, मुझे पता है कि वह अब केवल फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के संदर्भ में वह बेस्ट बैट्समैन हैं। इस मामले में वह शीर्ष व्यक्ति हैं। वह हमारे समय के विशेष खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन अब वहां इतने सारे गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं कि उनका नाम नहीं लेना एक गलती होगी।'

ये भी पढ़ें - मोहित शर्मा ने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन का किया ऐलान, महेंद्र सिंह धोनी कप्तान

विराट कोहली के लिए केन विलियमसन ने कहा,'विराट कोहली की तीनों फॉर्मेट में हावी होने की असली भूख है। वह देखने और खेलने के लिए और साथ ही सीखने के लिए बहुत अच्छा है। उन्होंने क्रिकेट के पैमानों को ऊंचाइयों पर खड़ा कर रखा है।' बता दें, विराट कोहली इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। जबकि वह एकदिवसीय प्रारूप में पहले स्थान पर हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में विराट कोहली दसवें स्थान पर हैं।

दूसरी ओर, विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए 80 टेस्ट खेले हैं और 50.99 की औसत से 6476 रन बनाए हैं। 151 एकदिवसीय मैचों में, उन्होंने 13 शतक और 39 अर्धशतक सहित 6173 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले साल आईसीसी विश्व कप में टीम की कप्तानी की थी और टीम को फाइनल तक पहुंचाया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now