"मुझे विश्वास नहीं था कि वर्ल्ड कप तक वापसी कर पाऊंगा", पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद केन विलियमसन ने दी प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
India Cricket WCup

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के अभ्यास मैच शुरू हो गए हैं। 29 सितंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) टीम के बीच में हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अभ्यास मैच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 345 रनों का एक बढ़िया स्कोर बनाया था, लेकिन न्यूजीलैंड ने महज 44वें ओवर में ही 346 रन बनाकर 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अच्छी चीज केन विलियमसन की वापसी रही। विलियमसन आईपीएल 2023 के पहले मैच में ही चोटिल हो गए थे और उनके वर्ल्ड कप खेलने पर भी संशय था। हालाँकि, उन्होंने काफी तेजी से रिकवरी की और अपनी टीम के लिए बतौर बल्लेबाज पहला वार्म-अप मुकाबला भी खेला।

चोट से वापसी कर मैच खेलने पर केन विलियमसन ने क्या कहा

पाकिस्तान के खिलाफ इस वार्म-अप मैच में कीवी बल्लेबाज अपनी पुरानी पोजिशन नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए और 50 गेंदों में 54 रनों की एक बढ़िया पारी खेलकर रिटायर हर्ट हो गए। अपनी इस पारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने मैच के बाद कहा,

"क्रीज पर जाकर थोड़ी बहुत बल्लेबाजी करना काफी अच्छा रहा। (घुटने की चोट पर) अब वह काफी अच्छे से टिक गया है, अब उसमें सिर्फ थोड़ा बहुत बर्फ लगाना होता है, जो कि प्रक्रिया का एक हिस्सा है।"

विलियमसन ने वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के बारे में बताया,

"मुझे 5 महीने पहले तक वर्ल्ड कप में वापसी करना असंभव लग रहा था, लेकिन मैं चोट से उबरने के मामले में भाग्यशाली रहा और टीम में चुना जाना अच्छा है। हमने अपनी पारी को अच्छे से आगे बढ़ाया। यह एक शानदार हिट-आउट था। पाकिस्तान एक बेहतरीन टीम है। यह एक वार्म-अप मैच था और उनके साथ प्रतिस्पर्धा करना और ये सभी चीजें करना अच्छा रहा।"

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज ने इस अभ्यास मैच के बारे में कहा,

"अपने गेम को बेहतर करने के लिए हमेशा कुछ ना कुछ करने को जरूर होता है। एक अच्छी बल्लेबाजी पिच पर बल्लेबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया। हम अब दूसरे विपक्षी के सामने, दूसरे विकेट पर खेलने के लिए जाएंगे और उसके बाद होने वाले वर्ल्ड कप के पहले मैच का भी हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।"

आपको बता दें कि केन विलियमसन ने वापसी जरूर कर ली है लेकिन वह अपनी टीम के लिए वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में उपलब्ध नहीं होंगे। उन्हें अभी और समय दिया जा रहा है, ताकि वह पूरी तरह फिट हो जाएं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar