Create

मार्टिन गप्टिल को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज किए जाने को लेकर कप्तान केन विलियमसन का बड़ा बयान

Nitesh
New Zealand v Netherlands - 1st T20
New Zealand v Netherlands - 1st T20

न्यूजीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया है और इसको लेकर कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। विलियमसन के मुताबिक गप्टिल ने विदेशी लीग्स में खेलने की वजह से ये फैसला किया है लेकिन टीम के सेलेक्शन के लिए वो अभी भी उपलब्ध हैं।

दरअसल मार्टिन गप्टिल ने खुद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया था कि उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया जाए और बोर्ड ने उनकी बात मान ली। बोर्ड ने मार्टिन गप्टिल को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया है और अब वो पूरी दुनिया में कहीं भी जाकर खेलने के लिए स्वतंत्र हैं।

मार्टिन गप्टिल अभी भी न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने के लिए उपलब्ध हैं - केन विलियमसन

केन विलियमसन से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा 'मेरी मार्टिन गप्टिल के साथ बातचीत हुई थी। न्यूजीलैंड के लिए उनका परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा है। उन्होंने अन्य लीग्स में खेलने का फैसला किया है लेकिन अभी भी न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने के लिए उपलब्ध हैं। वो निश्चित तौर पर हमारे बेस्ट क्रिकेटर्स में से एक हैं। कई सारे क्रिकेटरों को मैंने देखा है जो अन्य मौके की तलाश में रहते हैं। एक प्लेयर के तौर पर आप अलग-अलग पीरियड्स से गुजरते हैं।'

मार्टिन गप्टिल की अगर बात करें तो टी20 फॉर्मेट में वो न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं वनडे में कीवी टीम की तरफ से वो तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हाल ही में वो टी20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। टीम ने उनकी बजाय फिन एलेन को मौका दिया था। गप्टिल की अगर बात करें तो वो भारत के खिलाफ सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment