कपिल देव ने ऋषभ पंत के IPL ट्रॉफी जीतने की संभावनाओं को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी 

Nitesh
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने आगामी आईपीएल (IPL) सीजन में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कपिल देव से पूछा गया था कि क्या पंत इस बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को आईपीएल खिताब दिला सकते हैं। इस सवाल पर उन्होंने जबरदस्त जवाब दिया।

एबीपी न्यूज पर बातचीत के दौरान कपिल देव ने ऋषभ पंंत को लेकर बयान दिया। उन्होंने पंत के आईपीएल ट्रॉफी जीतने की संभावना पर कहा "शायद उनके 25-26% चांस हैं। मैं इससे ज्यादा नहीं कहुंगा क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो फिर यही लगेगा कि वो बाकी टीमों के कप्तान से काफी ज्यादा अच्छे हैं। वो नए कप्तान हैं और उन्हें काफी अनुभव की जरुरत है। लेकिन पहली बार कप्तानी करते हुए उन्हें मुश्किलें तो जरुर आएंगी।"

ये भी पढ़ें: फखर जमान को रन आउट करने के लिए जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर ने एडेन मार्करम को कहा शुक्रिया

कपिल देव के मुताबिक ऋषभ पंत के लिए कप्तानी आसान नहीं होगी

ऋषभ पंत इससे पहले रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की अगुवाई कर चुके हैं। हालांकि कपिल देव का मानना है कि आईपीएल पूरी तरह से अलग होगा। उन्होंने कहा " वो अब कप्तान बन गए हैं और इससे ज्यादा किसी को सिक्योरिटी क्या मिलेगी। लेकिन कप्तानी मिलने के बाद जिम्मेदारियां भी काफी बढ़ जाती हैं। पंत के लिए ये आसान काम नहीं होगा। मैं चाहता हूं कि वो अपना नैचुरल गेम ही खेलें। अगर मैनेजमेंट को लगता है कि वो आगे भी अच्छी कप्तानी कर सकते हैं तो उन्हें मौका देना चाहिए। हमें ये इंतजार करना होगा कि इस सीजन उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। ये देखने वाली बात होगी कि वो टीम को किस तरह से हैंडल करते हैं। टीम में इतने सारे सीनियर प्लेयर हैं तो आसान नहीं होगा।"

ये भी पढ़ें: कुलदीप यादव का बड़ा बयान, कहा जरुरत पड़ने पर मैं रन भी बनाउंगा

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now