Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ पहले वन-डे के बाद संन्यास लेंगे- दिमुथ करुणारत्ने

  • जानिए और क्या कहा करुणारत्ने ने
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:54 IST

लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा है कि श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने उनसे कहा है कि वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच के बाद संन्यास ले लेंगे। गौरतलब हो कि मलिंगा पहले ही 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट से अपने संन्यास लेने की योजना के बारे में बता चुके हैं और अब वह इसी सप्ताह वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे।

श्रीलंका को बांग्लादेश के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जो कि इसी सप्ताह शुक्रवार से शुरू हो रही है। ऐसे में मलिंगा के संन्यास लेने के फैसले के बाद करुणारत्ने का कहना है कि हमें मलिंगा की अनुपस्थिति में उनके जैसा ही विकेट लेने वाला शानदार गेंदबाज ढूंढना होगा।

यह भी पढ़ें : 3 अभाग्यशाली भारतीय क्रिकेटर जिन्हें शानदार प्रदर्शन के बाद भी पर्याप्त वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला

क्योंकि मलिंगा ने पहला वनडे मैच खेलने के बाद ही संन्यास लेने की योजना बनाई है। जैसा कि उन्होंने मुझे कहा है। हालांकि मुझे यह भी नहीं पता कि उन्होंने चयनकर्ताओं से क्या कहा है। बताते चलें कि मलिंगा का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर बेहद शानदार रहा है। उन्होंने अपने वनडे करियर में 225 मैचों में 335 विकेट हासिल किये हैं।

इसके साथ ही उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए विश्वकप में भी 13 विकेट हासिल किए थे। मलिंगा के संन्यास लेने की योजना के बारे में बताते हुए करुणारत्ने ने यह भी कहा है कि विश्वकप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद एक कप्तान होने के नाते मेरी यह जिम्मेदारी बनती है कि एक मजबूत श्रीलंकाई टीम का निर्माण किया जाए। जिसके तहत हम कुछ नए प्रतिभाशाली चेहरों की खोज कर रहे हैं। इसी के तहत बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में कुछ युवा चेहरों को मौका दिया गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 23 Jul 2019, 09:19 IST
Advertisement
Fetching more content...