KKR vs SRH प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइज़र्स हैदराबाद कौन जीतेगा?

कोलकाता और हैदराबाद के बीच एक बहुत ही अहम मुकाबला खेला जायेगा
कोलकाता और हैदराबाद के बीच एक बहुत ही अहम मुकाबला खेला जायेगा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शनिवार को एक ही मुकाबला खेला जायेगा और यह मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बीच होगा। टूर्नामेंट का 61वां मुकाबला आज शाम 7:30 बजे पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जायेगा। कोलकाता की टीम 12 मैचों में दस अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। वहीँ हैदराबाद 11 मैचों में दस अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ ऑफ में पहुँचने के लिए हर एक मैच में जीत जरूरी है। इस मुकाबले में विनर टीम का प्रेडिक्शन (Aaj Ka Match Kaun Jeetega) जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

शुरूआती मैचों में अच्छा खेल दिखाने वाली केकेआर टूर्नामेंट के चरण में लड़खड़ा गई और टीम करो या मरो की स्थिति में है। इस सीजन कॉम्बिनेशन को लेकर टीम काफी उलझी रही है और उसी का खामियाजा भी उठाना पड़ा। हालाँकि एक बार फिर टीम अपने पुराने कॉम्बिनेशन की तरफ लौटी है और पिछले मुकाबले में जीत भी दर्ज की। पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले पैट कमिंस हिप इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं और उनकी कमी निश्चित तौर पर खलेगी। ऐसे में कोलकाता को उम्मीद होगी कि उमेश यादव फिट होकर टीम में वापसी करें, अन्यथा गेंदबाजी आक्रमण काफी कमजोर हो जायेगा।

सनराइज़र्स हैदराबाद की भी काफी मुश्किल स्थिति में है। शुरूआती सात में से पांच मुकाबले जीतने के बाद अगले चार मैचों में टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा है। बल्लेबाजी में टीम अच्छा नहीं कर पा रही है। वहीँ गेंदबाजी अटैक भी विपक्षी बल्लेबाजों को नियंत्रित करने में नाकाम रहा है। टीम को एक बार फिर अपनी रणनीति पर विचार करने की जरूरत है। कप्तान केन विलियमसन को ओपनर के तौर तेज खेलना होगा, अन्यथा राहुल त्रिपाठी या एडेन मार्करम को पारी की शुरुआत के लिए आजमाया जाना चाहिए। गेंदबाजी में उमरान मलिक असरदार नहीं साबित हो रहे हैं और उनकी गति का फायदा उठाते हुए बल्लेबाज काफी रन भी बना रहे हैं। देखना होगा कि टीम किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरती है।

KKR vs SRH के बीच हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

दोनों टीमों के बीच कुल 22 मुकाबलों में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 14 बार जीत हासिल की है, जबकि हैदराबाद के नाम 8 जीत दर्ज हैं।

आज का IPL मैच KKR vs SRH कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच SRH जीतेगी।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now