Create
Notifications

'फैंस के कारण विकेट के पीछे एमएस धोनी की जगह लेने के बाद मेरे ऊपर काफी दबाव था'

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी
मयंक मेहता

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज और मौजूदा दौर में सीमित ओवरों की क्रिकेट में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले केएल राहुल ने अपने नए रोल के साथ होने वाले दबाव के बारे में बताया है। राहुल के मुताबिक फैंस की उम्मीदों के कारण विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने का दबाव काफी ज्यादा था।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टिड में बात करते हुए केएल राहुल ने कहा,

"मैं जब भारत में कीपिंग कर रहा था, तो फैंस के दबाव के कारण काफी नर्वस था। अगर आप फंबल करते हैं, तो लोगों को लगता है कि आप महेंद्र सिंह धोनी की जगह नहीं ले सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज विकेटकीपर की जगह लेने का दबाव काफी ज्यादा था, क्योंकि लोग किसी और को स्टंप्स के पीछे के देख रहे हैं।"

मौजूदा दौर में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के अलावा किसी और खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है, तो वो केएल राहुल ही हैं। खासकर पिछले साल जब से उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है, उसके बाद से ही वनडे और टी20 दोनों ही फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगाए गए सभी शतकों पर नजर

अपनी विकेटकीपिंग को लेकर राहुल ने कहा कि वो कीपिंग में नए नहीं हैं। आईपीएल और घरेलू टीम कर्नाटक के लिए खेलते हुए उन्होंने लगातार कीपिंग की है। राहुल इस साल ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे से ही वनडे और टी20 टीम की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। उन्होंने अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है। खासकर विकेटकीपिंग का असर उनकी बल्लेबाजी पर देखने को नहीं मिला है।

मौजूदा हालात को देखते हुए इस बात की उम्मीद काफी कम ही है कि महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी करेंगे, इसी वजह से केएल राहुल के पास खुद को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर स्थापित करने के काफी मौके मिलने वाले हैं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...