Create
Notifications

दिग्गज बल्लेबाज को बनाया जा सकता है श्रीलंका वनडे टीम का अगला कप्तान

कुसल परेरा
कुसल परेरा
Nitesh

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा (Kusal Perera) को श्रीलंका वनडे टीम (Sri Lanka Cricket Team) की कप्तानी मिल सकती है। खबरों के मुताबिक परेरा जल्द ही श्रीलंका वनडे टीम के 24वें कप्तान बन सकते हैं। श्रीलंकाई मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड वर्तमान कप्तान दिमुथ करुणारत्ने से खुश नहीं हैं और उन्हें कप्तानी से हटाना चाहती है।

संडे टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया "अगर कप्तान अपने परफॉर्मेंस के आधार पर खुद ही प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं बना पाता है तो फिर हम उसे कप्तान बनाए रखने के पक्ष में नहीं हैं। इसलिए हमने कप्तानी के सभी विकल्पों पर विचार किया है और हमारी तलाश कुसल परेरा पर जाकर खत्म हुई है।"

ये भी पढ़ें: "अगर पीएसएल के मुकाबले जून में नहीं हुए तो टूर्नामेंट कैंसिल हो सकता है"

कुसल मेंडिस को बनाया जा सकता है उप कप्तान

वहीं डेली न्यूज श्रीलंका में छपी खबर के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट यंगस्टर्स को ग्रूम करना चाहती है। यही वजह है कि कुसल परेरा को कप्तान बनाने के अलावा कुसल मेंडिस को उप कप्तान बनाया जा सकता है ताकि उनका भी कॉन्फिडेंस बढ़ सके।

डेली न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट से जुड़े एक सूत्र ने कहा "हम इस वक्त 2023 वर्ल्ड कप पर फोकस कर रहे हैं और ये प्लेयर्स के लिए काफी बेहतरीन लर्निंग एक्सीपिरियंस है। हम नया कप्तान बनाना चाहते हैं और शायद कुसल मेडिंस को उप कप्तानी दी जाएगी। उप कप्तान बनाकर हम उनका कॉन्फिडेंस बढ़ाना चाहते हैं।"

अगर वर्तमान कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की बात करें तो उन्होंने कभी भी वनडे शतक नहीं लगाया है। जबकि इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट भी 75 के नीचे है। करुणारत्ने की कप्तानी में श्रीलंका को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग में वेस्टइंडीज से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के ट्रैवल प्लान का हुआ खुलासा, इंग्लैंड रवाना होने से पहले 8 दिनों के बबल में रहना होगा


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...