Create

"काइल जैमिसन वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक होंगे"

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने न्यूजीलैंड के प्रमुख खिलाड़ी काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सचिन तेंदुलकर के मुताबिक काइल जैमिसन के पास वर्ल्ड क्रिकेट का बेहतरीन ऑलराउंडर बनने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि अपनी ऑलराउंडर क्षमता के कारण काइल जैमिसन न्यूजीलैंड टीम के बहुत बड़े हथियार बन गए हैं।

काइल जैमिसन के टेस्ट करियर की शुरूआत काफी शानदार तरीके से हुई है। उन्होंने अभी तक कुल 8 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 14.17 की औसत से 46 विकेट चटका दिए हैं। वहीं बल्लेबाजी में भी उनका औसत 42.66 का रहा है।

ये भी पढ़ें: टॉम बैंटन ने ताबड़तोड़ छक्के लगाकर जिताया मैच, कॉलिन डी ग्रैंडहोम की तूफानी पारी गई बेकार

काइल जैमिसन को लेकर सचिन तेंदुलकर का बयान

अपने यू-ट्यूब चैनल पर सचिन तेंदुलकर ने काइल जैमिसन की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि पिछले साल भारत के खिलाफ डेब्यू सीरीज में वो जैमिसन की बैटिंग और बॉलिंग दोनों से काफी ज्यादा प्रभावित हुए थे। उन्होंने कहा,

जैमिसन एक जबरदस्त बॉलर हैं और ऑलराउंडर भी काफी शानदार हैं। वो वर्ल्ड क्रिकेट के लीडिंग ऑलराउंडर बन सकते हैं। जब पिछले साल मैंने उन्हें न्यूजीलैंड में देखा था तो उन्होंने मुझे गेंद और बल्ले दोनों से ही काफी ज्यादा प्रभावित किया था।

सचिन तेंदुलकर के मुताबिक न्यूजीलैंड के ज्यादातर गेंदबाज स्विंग पर ही निर्भर रहते हैं। लेकिन काइल जैमिसन की खासियत ये है कि वो अपनी हाईट का शानदार तरीके से प्रयोग करते हैं और पिच से बाउंस और सीम मोमेंट प्राप्त करते हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में काइल जैमिसन ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से कीवी टीम को मैच जिताया। उन्होंने दोनों ही पारियों में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पवेलियन भेजा और कुल 7 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: आंद्रे रसेल की वेस्टइंडीज टी20 टीम में वापसी, क्रिस गेल समेत कई प्लेयर शामिल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment