आंद्रे रसेल की वेस्टइंडीज टी20 टीम में वापसी, क्रिस गेल समेत कई प्लेयर शामिल

भारत के खिलाफ 2016 टी20 में मैच जिताने के बाद आंद्रे रसेल
भारत के खिलाफ 2016 टी20 में मैच जिताने के बाद आंद्रे रसेल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ पहले दो टी20 मुकाबलों के लिए वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) का ऐलान हो गया है। टीम में दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) की वापसी हुई है। ये दोनों ही मुकाबले ग्रेनाडा में खेले जाएंगे और इसके लिए वेस्टइंडीज ने अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

आंद्रे रसेल की अगर बात करें तो उन्होंने 2012 और 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। उन्होंने कुल 49 मुकाबले अपनी टीम के लिए खेले हैं। पिछले साल मार्च के बाद उनकी वापसी हुई है।

ये भी पढ़ें: WTC फाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

वेस्टइंडीज टीम के चीफ सेलेक्टर रॉजर हार्पर ने आंद्रे रसेल की वापसी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

आंद्रे रसेल टीम में एक्स फैक्टर होंगे। गेंद और बल्ले दोनों से ही वो काफी प्रभाव डाल सकते हैं और दोनों ही डिपार्टमेंट को वो मजबूती प्रदान करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है और इसीलिए हम अपनी बेस्ट टीम का चयन करना चाहते हैं और उन्हें ज्यादा से ज्यादा कॉन्फिडेंस देना चाहते हैं।

आंद्रे रसेल ने इसी सीजन पाकिस्तान सुपर लीग में अपना डेब्यू किया था और वो क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम का हिस्सा थे। हालांकि अपने पहले ही मुकाबले में वो कनकशन का शिकार हो गए। इसी वजह से उन्हें टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेना पड़ा।

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 26 जून को खेला जाएगा और दूसरा मुकाबला 27 जून को खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की पूरी टी20 टीम इस प्रकार है

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), फेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एड्वर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, एविन लुईस, ओबेड मैकॉय, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस और केविन सिनक्लेयर।

ये भी पढ़ें: वनडे डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 भारतीय खिलाड़ी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment