Hindi Cricket News: श्रीलंकाई टीम के दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया मना 

Neeraj
श्रीलंका क्रिकेट टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम

अपने देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की कोशिश में लगे पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने आगामी सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। बीबीसी उर्दू की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। श्रीलंका को इसी महीने वनडे और टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है।

श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नांडो ने अपने बयान में कहा कि खिलाड़ियों के परिवार वालों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। जिससे ये तीनों खिलाड़ी इस दौरे के लिए टीम का हिस्सा नहीं बन सकते। हेरिन फर्नांडो खुद श्रीलंका टीम के साथ पाकिस्तान जाने को तैयार हैं, लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ी इस दौरे पर जाने के लिए राजी नहीं हो रहे। इस विषय को लेकर 9 सितम्बर को एक बैठक होने की उम्मीद है। जिसके बाद पता चलेगा कि ये तीनों खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका टीम का हिस्सा होंगे या नहीं।

ये भी पढ़ें: लसिथ मलिंगा ने चार गेंदों में चार विकेट लेकर रचा इतिहास, तीसरे टी20 में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को हराया

गौरतलब है साल 2009 में श्रीलंका की टीम जब पाकिस्तान दौरे पर गई थी, तब वहां श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादी हमला हुआ था। इसके बाद से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन बंद हो गया। सभी टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया। हालांकि 2015 में जिम्बाब्वे और 2018 वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान का दौरा किया था, लेकिन उस दौरान भी कई प्रमुख खिलाड़ी टीम के साथ नहीं गए थे।

आपको बता दें पाकिस्तान पहले ही श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज की घोषण कर चुका है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 27 सितम्बर से 2 अक्टूबर के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में तीन वनडे मैच और उसके बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन होना है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now