Create

क्रिकेट न्यूज़: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अनकैप्ड एजाज पटेल न्यूजीलैंड टीम में शामिल

Enter caption

पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार से होने वाले 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में अनकैप्ड स्पिनर एजाज पटेल को शामिल किया है। पाकिस्तान ए के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए सीरीज में एजाज पटेल ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी और इसका उन्हें ईनाम मिला है। वहीं दुबई में स्पिनरों की मददगार पिचों को देखते हुए भी ये फैसला लिया गया है।

एजाज पटेल ने पाकिस्तान ए के खिलाफ सीरीज में 6.45 की इकॉनमी से गेंदबाजी की। इस बारे में न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यहां पर स्पिनरों की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। इसीलिए हमने एक और स्पिनर को अपनी टीम में शामिल किया है। हमारे लिए सबसे अच्छी बात ये है कि एजाज यहां पिछले एक महीने से खेल रहे हैं, इसलिए वो पूरी तरह से तैयार हैं।

गौरतलब है एजाज पटेल को पिछले साल न्यूजीलैंड का डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ ईयर चुना गया था। एजाज पटेल पिछले 3 सीजन से लगातार घरेलू प्रतियोगिता प्लेंकेट शील्ड में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस सीजन उन्होंने 9 मैचों में 21.52 की प्रभावशाली औसत से 48 विकेट चटकाए और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में मदद की। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 16 नवंबर से शुरु होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भी उनको टीम में चुना गया था। अब उससे पहले वो ब्लैककैप्स के लिए टी20 मैचों में खेलते नजर आएंगे। कुछ दिन पहले ही न्यूजीलैंड ने अपनी टी20 टीम का ऐलान किया था। दोनों देशों के बीच सीरीज की शुरूआत 31 अक्टूबर को होगी और सीरीज का पहला मुकाबला अबू धाबी में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा टी20 मुकाबला 2 और 4 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की पूरी टी20 टीम अब इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, रॉस टेलर, कॉलिन मुनरो, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साउदी, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्यूसन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, सेथ रैंस, टिम सेफर्ट और एजाज पटेल।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment