Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शाहीन अफरीदी की रिप्लेसमेंट का कप्तान बाबर आजम ने किया खुलासा 

नौमान अली को दूसरे टेस्ट में जगह मिलेगी
नौमान अली को दूसरे टेस्ट में जगह मिलेगी
Prashant Kumar

गॉल में 24 जुलाई से खेले जाने वाले श्रीलंका बनाम पाकिस्तान टेस्ट (SL vs PAK) से शाहीन अफरीदी बाहर हो गए थे। अब उनकी रिप्लेसमेंट की घोषणा हो चुकी है। बाबर आजम ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली को अफरीदी की जगह शामिल किया जाएगा। पाकिस्तानी कप्तान ने परिस्थितियों को ध्यान में रखकर अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज को खिलाने का फैसला किया है।

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी गॉल में ही खेले पहले टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए थे। उन्हें घुटने में चोट लगी थी और इसी वजह से पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाज को आराम देने का फैसला किया है। वह टीम के साथ ही हैं और मेडिकल स्टाफ लगातार उनकी निगरानी कर रहा है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि शाहीन ने पहले टेस्ट के चौथे दिन दर्द की शिकायत की। इसके बाद उनके पैर का स्कैन भी हुआ।

शाहीन अफरीदी की कमी खलेगी - बाबर आजम

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि शाहीन अफरीदी की कमी निश्चित तौर पर खलेगी, क्योंकि शुरुआत में ही विकेट निकाल कर देते हैं। बाबर ने कहा,

शाहीन हमारे मुख्य गेंदबाज हैं जो हमें शुरुआती सफलता दिलाते हैं। दुर्भाग्य से वह चोटिल हैं इसलिए हमने यहां के हालात को देखते हुए नौमान अली को शामिल किया है।

पिछले साल टेस्ट डेब्यू करने वाले स्पिनर नौमान अली ने अभी तक 10 टेस्ट मुकाबलों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान उन्होंने 32.46 की औसत से 28 विकेट अपने नाम किये है। वहीं तीन बार पारी में 5 विकेट भी चटकाए हैं। इसके अलावा बल्ले के साथ भी उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित की है। इस फॉर्मेट में उनके नाम 203 रन दर्ज हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 97 है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...