Create

"बाबर आजम को पहले 20, 000 रन बनाने दीजिए और उसके बाद उनकी तुलना विराट कोहली से करो"

बाबर आजम और विराट कोहली
बाबर आजम और विराट कोहली
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बाबर आजम (Babar Azam) और विराट कोहली की तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शोएब अख्तर ने कहा है कि बाबर आजम की तुलना अभी विराट कोहली (Virat Kohli) से करना सही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पहले बाबर आजम को 20,000 रन बनाने दो और उसके बाद उनकी तुलना विराट कोहली से की जाए।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर खास बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने बाबर आजम को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बाबर के अंदर एक महान प्लेयर बनने के सारे गुण मौजूद हैं लेकिन विराट कोहली की बराबरी करने के लिए उन्हें लंबे समय तक बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

कई सारे फैंस और क्रिकेट पडिंत बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना कर चुके हैं लेकिन शोएब अख्तर इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा,

बाबर आजम एक ऐसे युग में बैटिंग कर रहे हैं जब तेज गेंदबाजों का अकाल है। इसके अलावा वो अभी ऊपर उठ रहे हैं। पहले उन्हें 20 से 30,000 रन बनाने दीजिए जैसा विराट कोहली ने किया है और तब उसके बाद उनकी तुलना की जाए। उनका टाइम जरूर आएगा और वो चीजों को सीख रहे हैं। काफी सारे लोगों ने उन्हें टी20 का अच्छा प्लेयर नहीं माना था लेकिन इस फॉर्मेट में भी वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

विराट कोहली ने अपने गेम पर काफी काम किया है - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की काफी तारीफ की और कहा कि उन्होंने अपनी गेम पर काफी कड़ी मेहनत की है। शोएब अख्तर ने कहा,

सबकुछ एक दिन में नहीं बदल सकता है। विराट कोहली के पास 2009-10 में कोई सपोर्ट नहीं था। उसके बाद उन्होंने अपने गेम में बदलाव किया, अपनी फिटनेस पर काम किया और वो इसके हकदार हैं।

इससे पहले शोएब अख्तर ने एक और बड़ी भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा कि इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप का फाइनल भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेला जाएगा। अख्‍तर ने साथ ही कहा कि पाकिस्‍तान की टीम फाइनल में भारत को हरा देगी। आपको बता दें कि टी20 विश्‍व कप में भारत और पाकिस्‍तान ग्रुप 2 में एक साथ हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...