Create
Notifications

पैट कमिंस का बड़ा बयान, कहा आईपीएल में रिकॉर्ड पैसे मिलने के बावजूद लाइफ में ज्यादा बदलाव नहीं आया

पैट कमिंस
पैट कमिंस
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। पैट कमिंस ने कहा है कि आईपीएल में रिकॉर्ड बोली लगने के बावजूद उनकी लाइफ में ज्यादा बदलाव नहीं आया है। आपको बता दें कि पैट कमिंस के लिए आईपीएल के इस सीजन की नीलामी में 15.5 करोड़ की बोली लगी थी और आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए थे।

पीटीआई से खास बातचीत में पैट कमिंस ने कहा कि वो ऐसे इंसान नहीं हैं जिनके ऊपर थोड़ी बहुत सफलता या असफलता से कोई फर्क पड़ता है। कमिंस ने कहा,

मैं यही कहना चाहुंगा की मेरी जिंदगी में कोई ज्यादा बदलाव नहीं आया है। मैं हर मैच में अपनी तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। लेकिन किसी भी सफलता या असफलता को मैं अपने जीवन के ऊपर हावी नहीं होने देना चाहता हूं।

ये भी पढ़ें: भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली 3 सलामी जोड़ियां

पैट कमिंस ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर भी दिया बड़ा बयान

कई सारे क्रिकेटर्स टेस्ट फॉर्मेट खेलना नहीं चाहते हैं। ज्यादा पैसे कमाने के लिए कई क्रिकेटर टी20 क्रिकेट को ज्यादा महत्व देते हैं। पैट कमिंस ने इसको लेकर भी अपनी राय रखी।

मैं टेस्ट क्रिकेट देखते हुए ही बड़ा हूं और उसमें अभी तक कोई बदलाव नहीं आया है। मेरे हिसाब से ये सबसे चैलेंजिंग फॉर्मेट है क्योंकि इसमें आपके स्टैमिना, स्किल, मेंटल स्ट्रेंथ सबका टेस्ट होता है। हर एक टेस्ट मैच में मिली जीत के काफी मायने होते हैं और उसका काफी महत्व होता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को आउटडोर ट्रेनिंग करने की इजाजत दे दी है और पैट कमिंस भी नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। हालांकि कमिंस ने ये भी कहा कि अभी पूरी तरह से लय में आने के लिए थोड़ा समय लगेगा।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने दिल्ली की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का किया चयन

पूरी तरह से फिटनेस और गति हासिल करने के लिए कुछ महीने लगेंगे। लेकिन अच्छी बात ये है कि हमारे पास कुछ समय है। हमने 2 हफ्ते पहले से गेंदबाजी शुरु कर दी है, इसलिए जब भी मैच दोबारा शुरु होंगे तो हम उसके लिए पूरी तरह तैयार रहेंगे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...