IPL में डायमंड डक पर आउट होने वाले कप्तानों की लिस्ट 

केन विलियमसन बिना गेंद खेले ही आउट हो गए (Pic Screenshot - iplt20.com)
केन विलियमसन बिना गेंद खेले ही आउट हो गए (Pic Screenshot - iplt20.com)

जब भी कोई बल्लेबाज मैदान में बल्लेबाजी करने के लिए जाता है तो उसकी सबसे पहली कोशिश अपना खाता खोलने की होती है। कोई भी बल्लेबाज बिना कोई रन बनाये अर्थात शून्य पर आउट नहीं होना चाहता है। कई बार बल्लेबाज बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौट जाता है। वहीं कई बार गोल्डन डक का शिकार भी हो जाते हैं। गोल्डन डक से आशय है कि जब बल्लेबाज पहली ही गेंद पर आउट हो जाता है। हालाँकि सबसे दुर्भाग्यशाली डायमंड डक (Diamond Duck) होता, जिसमें बल्लेबाज बिना कोई वैध गेंद खेले ही पवेलियन लौट जाता है। इस लिस्ट में कई आईपीएल कप्तान भी शामिल हैं, जो डायमंड डक का शिकार हुए हैं।

यह नजारा हमें आईपीएल 2022 में देखने को मिल चुका है। इस सीजन के 53वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल बिना कोई गेंद का सामना किये रन आउट हो गए और उनका नाम डायमंड डक पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में जुड़ गया।

कुछ ऐसा ही नजारा हमें सीजन के 54वें मुकाबले में देखने को मिला, जब सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन रन आउट हो कर बिना कोई गेंद खेले पवेलियन लौट गए।

आईपीएल में डायमंड डक पर आउट होने खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लम्बी है लेकिन हम आपने आर्टिकल में उन कप्तानों को शामिल करने जा रहे हैं, जो डायमंड डक पर आउट हुए हैं। आइये नजर डालते हैं ऐसे ही कप्तानों की लिस्ट पर।

IPL में डायमंड डक पर आउट होने वाले कप्तानों की लिस्ट

शेन वॉर्न बनाम मुंबई इंडियंस, मैच 45 (2009)

शेन वॉर्न बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, मैच 24 (2010)

गौतम गंभीर बनाम दिल्ली कैपिटल्स, मैच 44 (2013)

इयोन मोर्गन बनाम राजस्थान रॉयल्स, मैच 18 (2021)

केएल राहुल बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स , मैच 53 (2022)

केन विलियमसन बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मैच 54 (2022)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now