भारतीय मूल के खिलाड़ी जो T20 World Cup 2024 में दूसरे देशों के स्क्वाड का हिस्सा हैं, न्यूजीलैंड का धाकड़ ऑलराउंडर भी शामिल 

भारतवंशी क्रिकेटर टी20 वर्ल्ड कप में दिखाएंगे अपनी टीम के लिए जलवा (Photo Courtesy: Espncricinfo and X)
भारतवंशी क्रिकेटर टी20 वर्ल्ड कप में दिखाएंगे अपनी टीम के लिए जलवा (Photo Courtesy: Espncricinfo and X)

Indian origin players playing for another country in T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का धमाकेदार आगाज हो चुका है। अमेरिका और कनाडा (USA vs Canada) के बीच खेले गए पहले ही मुकाबले में जमकर चौके-छक्के लगे। आईसीसी के इस मेगा इवेंट में भारतवंशी कई क्रिकेटर खेल रहे हैं जो टूर्नामेंट में अलग-अलग देशों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

बात मेजबान अमेरिकी टीम की करें या न्यूजीलैंड की, सभी देशों में एक से बढ़कर एक भारतवंशी खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में आज हम आपको उन सभी भारतवंशी क्रिकेटर के बारे में बताएंगे जो टी20 वर्ल्ड कप में अलग-अलग देशों के लिए खेल रहे हैं।

इन देशों से टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा ले रहे हैं भारतवंशी क्रिकेटर

यूएसए

अमेरिकी क्रिकेट टीम में भारतवंशी एक या दो नहीं बल्कि 6 क्रिकेटर मौजूद हैं। अमेरिकी क्रिकेट टीम के कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज मोनांक मोनांक पटेल भी भारतवंशी हैं। मोनांक के अलावा हरमीत सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार और सौरव नेत्रवलकर हैं।

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में भारतवंशी सिर्फ एक क्रिकेटर मौजूद है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि कीवी टीम के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र हैं। रचिन स्पिन ऑलराउंडर हैं, जो बल्लेबाजी में ज्यादा योगदान देते हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय से अपने प्रदर्शन से यह साबित भी किया है कि वह बल्ले से क्या कर सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम में भी भारतवंशी सिर्फ एक क्रिकेटर मौजूद है और वो केशव महाराज हैं। स्पिन गेंदबाज केशव टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को चैंपियन बनाने के लिए अपना पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएंगे।

युगांडा

युगांडा क्रिकेट टीम में भारतवंशी दो खिलाड़ी मौजूद हैं। इनमें अल्पेश रामजनी और रौनक पटेल का नाम शामिल हैं। दोनों टीम का अहम हिस्सा हैं। ऐसे में ये दोनों टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

कनाडा

कनाडा क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मुकाबला अमेरिका के खिलाफ खेला। कनाडा की टीम में भारतवंशी 4 खिलाड़ी मौजद हैं। इन 4 खिलाड़ियों में रविंद्रपाल सिंह, निखिल दत्ता, परगट सिंह और श्रेयस मोव्वा शामिल हैं।

ओमान

ओमान ने भी अपने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। इस खिलाड़ी का नाम कश्यप प्रजापति है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now