Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019, IND vs SA: लाइव स्कोर, अपडेट, हाइलाइट्स, दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में बनाये 227/9

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
05 Jun 2019, 14:53 IST

Eआजज

दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 227 का स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्रिस मॉरिस ने सर्वाधिक 42 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दक्षिण अफ्रीका: 227/9 (क्रिस मॉरिस 42, युजवेंद्र चहल 4/51, जसप्रीत बुमराह 2/35)

पारी के 11वें ओवर में हार्दिक पांड्या परिवर्तन के तौर पर गेंदबाजी के लिए आये और किफायती गेंदबाजी की। अगले ओवर में कुलदीप यादव को कप्तान कोहली ने मोर्चे पर लगाया, उन्होंने 3 रन दिए। 14 वें ओवर में कुलदीप की गेंद डू प्लेसी के बल्ले का किनारा लेती हुई पहली स्लिप से आगे गिर गयी।

15 ओवर के बाद: दक्षिण अफ्रीका-56/2 ( फाफ डू प्लेसी 26, वैन डर डसेन 13)


भारतीय गेंदबाजों ने अपनी पकड़ बनाके रखी हुई है। बुमराह और भुवनेश्वर ने सधी हुई गेंदबाजी की। कप्तान फॉफ डू प्लेसी और वैन डर डसेन की कठिन परीक्षा होती हुई।

10 ओवर के बाद: दक्षिण अफ्रीका 34/2 ( डू प्लेसी 11, डसेन 6 )



छठे ओवर में बुमराह ने डी कॉक को भी स्लिप में कैच आउट करवाया।

छह ओवर के बाद

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका:26/2


भुवनेश्वर कुमार का पांचवां ओवर दोनों बल्लेबाजो ने सम्भलकर खेला।

पांच ओवर के बाद

दक्षिण अफ्रीका:22/1 ( फाफ डू प्लेसी 6, डी कॉक 9)


भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ओवर मे सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विन्टन डी कॉक को परेशान किया और महज 2 रन दिए। दूसरे ओवर में बुमराह ने भी सिर्फ 2 रन दिए। तीसरे ओवर में अमला ने पारी का पहला चौका लगाया। चौथे ओवर में बुमराह ने अमला को दूसरी स्लिप में कैच आउट करवाया।

दक्षिण अफ्रीका:11/1 ओवर- 3.2


नमस्ते, आपका स्वागत है भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के मैच के लाइव ब्लॉग में! दक्षिण अफ्रीका अपने शुरुआती 2 मैच हार चुकी है तो वहीँ टीम इंडिया का यह पहला मैच है। विश्व कप में भारत के आंकड़े दक्षिण अफ्रीका के सामने अच्छे नहीं रहे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विश्व कप में अब तक 4 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से तीन बार दक्षिण अफ्रीका ने जबकि एक बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की है।

दक्षिण अफ्रीका की अच्छी शुरूआत की जिम्मेदारी क्विन्टन डी कॉक के कंधों पर होगी। डी कॉक का भारत के खिलाफ असाधारण औसत(64.50) रहा है। वहीं दूसरी ओर विराट कोहली ने अब तक अपने विश्व कप के पहले मैच में शतक लगाए हैं। साल 2011के उद्घाटन मैच में कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ जबकि साल 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था।

पिच रिपोर्ट: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी शॉन पोलक ने पिच रिपोर्ट दी है। उनके अनुसार,"पिच पर काफी घास है मगर ज्यादा हरी घास नही है, सतह पर सफेद घास है। पिच पर गेंद रुक कर आ सकती है जिसकी वजह से बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है। इस सतह पर गेंदबाजों के लिए कुछ सहायता हो सकती है, लेकिन सामान्य तौर पर यह बल्लेबाजों के लिए एक अच्छी पिच होनी चाहिए।"

तो कुल मिलाकर साउथैम्पटन में रनों की बारिश देखने को मिल सकती है।

टॉस: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, रस्सी वैन डर डूसेन,फाफ डू प्लेसी, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलकुवायो, ड्वेन प्रीटोरियस, तबरेज शम्शी, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल,एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...