Create
Notifications

LPL 2020 - जाफना स्टैलिन्स और कैंडी टस्कर्स ने जीते अपने-अपने मुकाबले

Photo Credit - SRI LANKA CRICKET
Photo Credit - SRI LANKA CRICKET
सावन गुप्ता

लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में सोमवार को दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में जाफना स्टैलिन्स ने दाम्बुला विल्किंग को 66 रन से हराया और दूसरे मुकाबले में कैंडी टस्कर्स ने गाले ग्लैडिएटर्स को 25 रनों से मात दी।

पहले मैच की अगर बात करें तो दाम्बुला विल्किंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए जाफना स्टैलिंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया। हालांकि एक समय टीम 64 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी और टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा लेकिन थिसारा परेरा की आतिशी पारी ने पूरे मैच का रुख ही पलट दिया।

थिसारा परेरा ने 44 गेंद पर नाबाद 97 रन बनाए

थिसारा परेरा ने निचले क्रम में आकर सिर्फ 44 गेंद पर 8 चौके और 7 छक्के की मदद से 97 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को 218 के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में दाम्बुला की टीम 19.1 ओवर में 152 रन ही बना पाई। समित पटेल ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। जाफना की तरफ से उस्मान शिनवारी ने 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: SA vs ENG - इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार के बाद क्विंटन डी कॉक ने दी प्रतिक्रिया

दूसरे मुकाबले में कैंडी टस्कर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। कप्तान कुसल परेरा ने 24 गेंद पर 27 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने 30 गेंद पर 49 रनों की पारी खेली। वहीं जिम्बाब्वे के दिग्गज ब्रेंडन टेलर ने सिर्फ 35 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 51 रन बनाए और कमिंदू मेंडिस 16 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गाले की टीम 7 विकेट खोकर 171 रन ही बना पाई। सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनातिलका ने जरुर 53 गेंद पर 82 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। कप्तान शाहिद अफरीदी खाता भी नहीं खोल पाए। पूर्व दिग्गज भारतीय गेंदबाज मुनाफ पटेल ने कैंडी टस्कर्स की तरफ से खेलते हुए 1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - गौतम गंभीर ने दूसरे वनडे में विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...