LPL 2020 - कोलंबो किंग्स ने जाफना स्टैलिंस को हराया, लौरी एवान्स ने जड़ा धुआंधार शतक

Photo Credit - Sri Lanka Cricket
Photo Credit - Sri Lanka Cricket

लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन के 18वें मुकाबले में कोलंबो किंग्स ने जाफना स्टैलिंस को 6 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए कोलंबो किंग्स ने लौरी एवान्स के ताबड़तोड़ शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए, जवाब में जाफना स्टैलिंस की टीम 6 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी।

जाफना स्टैलिंस के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला उस वक्त सही साबित होता दिखा जब कोलंबो किंग्स ने 9वें ओवर में सिर्फ 53 रन तक दो विकेट गंवा दिए। दिनेश चांडीमल 11 और डी बेल-ड्रुमोंड सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से लौरी एवान्स और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने पारी को संभाला।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय बल्लेबाज जिनके लिए वानखेड़े स्टेडियम रहा है भाग्यशाली

लौरी एवान्स ने 65 गेंद पर नाबाद 108 रन बनाए

लौरी एवान्स और मैथ्यूज के बीच तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। इस साझेदारी में मैथ्यूज ने सिर्फ 15 रन बनाए, बाकी रन लौरी एवान्स ने बनाए। लौरी एवान्स ने सिर्फ 65 गेंद पर 9 चौके और 5 छक्के की मदद से 108 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। आखिर के ओवरों में आंद्रे रसेल ने उनका अच्छा साथ दिया और 14 गेंद पर 21 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जाफना स्टैलिंस के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। हालांकि कुछ बल्लेबाजों को शुरुआत तो काफी अच्छी मिली लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा सके और नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे। चरिथ असलंका ने 32, शोएब मलिक ने 29, वनिंदू हसरंगा ने नाबाद 23 और कप्तान थिसारा परेरा ने सिर्फ 9 गेंद पर 22 रनों की तेजतर्रार पारी जरुर खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। आंद्रे रसेल ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए।

कोलंबो किंग्स की टीम अब 7 मैचों में 5 जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर आ गई है, जबकि जाफना स्टैलिंस 8 मैचों में 4 जीत के साथ तीसरे पायदान पर है।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करनी चाहिए - पार्थिव पटेल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता