Create
Notifications

ल्यूक रोंची को न्यूजीलैंड का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया

ल्यूक रोंची
ल्यूक रोंची
सावन गुप्ता
visit

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची को आगामी समर सीजन के लिए न्यूजीलैंड का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है। उन्हें पीटर फुल्टन की जगह बैटिंग कोच बनाया गया है जिन्होंने इसी साल जुलाई में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। पीटर फुल्टन अब कैंटरबरी के हेड कोच हैं।

ल्यूक रोंची ने अपने करियर में कुल 4 टेस्ट, 85 वनडे और 33 टी20 मुकाबले खेले और अब वो हेड कोच गैरी स्टीड और गेंदबाजी कोच शेन जरगेनसेन के साथ काम करेंगे जिन्हें दोबारा नियुक्त किया गया है। रोंची 2019 वर्ल्ड कप समेत लगातार न्यूजीलैंड टीम के साथ काम कर रहे थे।

ल्यूक रोंची ने न्यूजीलैंड का बैटिंग कोच बनने को लेकर दी प्रतिक्रिया

T20 Black Clash
T20 Black Clash

2 हफ्ते के बाद ल्यूक रोंची का न्यूजीलैंड के बैटिंग कोच के तौर पर काम शुरु हो जाएगा। इस बारे में उन्होंने कहा " मैं काफी खुश हूं। हाल ही में टीम के साथ जुड़कर मुझे काफी मजा आया था और फुल टॉइम मौका मिलने के बाद मुझे बेहद खुशी हो रही है। टीम के बल्लेबाजों के साथ लगातार काम करने का मुझे बेहतरीन मौका मिल रहा है और मेरे ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है। गैरी और अन्य सभी कोचों के साथ मिलकर हमें एक बेहतरीन रणनीति तैयार करनी होगी क्योंकि 4 टीमें न्यूजीलैंड का दौरान करने वाली हैं और वे सभी अलग-अलग चुनौतियां पेश करेंगी।"

ये भी पढ़ें: IPL के 3 ऐसे सबसे कम स्कोर जिनको सफलतापूर्वक डिफेंड किया गया

2017 में रिटायर होने के बाद से ही ल्यूक रोंची क्रिकेट वेलिंग्टन के डेवलपमेंट प्रोग्राम का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा वो पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाईटेड के प्लेयर और कोच रहे।

न्यूजीलैंड की टीम का प्रदर्शन हाल के सालों में काफी अच्छा रहा है। केन विलियमसन की अगुवाई में टीम ने खासकर वनडे क्रिकेट में जबरदस्त खेल दिखाया है। टीम ने 2019 वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय किया था और उसके बाद अपनी ही सरजमीं पर भारत को वनडे सीरीज में बुरी तरह हराया था। कोरोना वायरस के बाद टीम चाहेगी कि वो अपना वही मोमेंटम बरकरार रखे।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले 2 दिग्गज विकेटकीपर


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now