Create
Notifications

महेला जयवर्द्धने को मिली बड़ी जिम्मेदारी, श्रीलंका की प्रमुख टीम की करेंगे कोचिंग

महेला जयवर्द्धने
महेला जयवर्द्धने
SENIOR ANALYST

पूर्व कप्तान महेला जयवर्द्धने (Mahela Jayawardene) श्रीलंका क्रिकेट में बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे। खबरों के मुताबिक महेला जयवर्द्धने श्रीलंका की अंडर-19 टीम के साथ सलाहकार के तौर पर काम करेंगे। उन्होंने टेक्निकल कमेटी को बता दिया है कि वो अंडर-19 टीम के साथ काम करेंगे।

श्रीलंका की मीडिया के अनुसार टेक्टिनकल कमेटी के हेड अरविंद डी सिल्वा ने महेला जयवर्द्धने के नियुक्ति की पुष्टि कर दी है। अपने नए रोल में जयवर्द्धने अंडर-19 टीम के अलावा कोचिंग स्टाफ को भी गाइड करेंगे।

यूएई में सितंबर में आईपीएल का दूसरा चरण खत्म होने के बाद महेला जयवर्द्धने अंडर-19 टीम के सलाहकार की जिम्मेदारी संभालेंगे। इस वक्त वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के हेड कोच हैं। वो श्रीलंका की अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप के लिए तैयार करेंगे।

ये भी पढ़ें: "एम एस धोनी के सम्मान में उनकी 7 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया जाए"

महेला जयवर्द्धने के पास कोचिंग का काफी अनुभव है

44 वर्षीय जयवर्द्धने के पास कोचिंग का काफी अनुभव है। 2015 में पहली बार वो इंग्लैंड टीम के बैटिंग सलाहकार बने थे। इसके बाद 2016 में रिकी पोंटिंग की जगह मुंबई इंडियंस के कोच बने। उनकी कोचिंग में मुंबई इंडियंस ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

सलाहकार के तौर पर महेला जयवर्द्धने का प्रमुख काम श्रीलंकाई टीम को वेस्टइंडीज में अगले साल होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना होगा। साउथ अफ्रीका में हुए पिछले वर्ल्ड कप में श्रीलंका का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था। ग्रुप ए में टीम, इंडिया और न्यूजीलैंड के बाद तीसरे स्थान पर रही थी। इसके बाद प्लेट फाइनल में उन्हें इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था और 16 टीमों वाले टूर्नामेंट में वो 10वें पायदान पर रहे थे।

2022 का अंडर-19 वर्ल्ड कप 16 टीमों के बीच खेला जाएगा। पिछले सीजन की टॉप 11 टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। अन्य पांच टीमों को क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे।

ये भी पढ़ें: कुलदीप यादव की जबरदस्त गेंदबाजी, हार्दिक पांड्या ने खेली ताबड़तोड़ पारी

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now