मार्क वॉ ने बताया कि किस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को टीम से बाहर किया जा सकता है

मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर
मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर

पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर मार्क वॉ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Cricket Team) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। खासकर उन्होंने प्रमुख बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को लेकर बड़ी बात कही। मार्क वॉ के मुताबिक मैथ्यू वेड को ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर किया जा सकता है। उनके मुताबिक जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का चयन होगा तब शायद मैथ्यू वेड को उसमें जगह ना मिले क्योंकि उनका फॉर्म काफी खराब रहा है।

मैथ्यू वेड भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में वो बिना खाता खोले आउट हो गए। इससे उनकी आलोचना और ज्यादा होने लगी। फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान मार्क वॉ ने कहा कि मैथ्यू वेड का प्रदर्शन ऐसा नहीं है जिससे उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिले। उन्होंने कहा,

बैटिंग में आंकड़ों के काफी मायने होते हैं। उन्होंने चयनकर्ताओं को एक विकल्प दे दिया है कि वो उन्हें टीम से ड्रॉप कर दें। मैथ्यू वेड एक बेहतरीन प्लेयर हैं और उन्होंने कुछ अच्छी पारियां ऑस्ट्रेलिया के लिए खेली हैं लेकिन इस सीरीज में वो खराब शॉट खेलकर आउट हुए हैं। मेरे हिसाब से इस वक्त वो मुश्किल में हैं।

ये भी पढ़ें: 2 मौके जब भारतीय टीम ने टेस्ट मैच की चौथी पारी में 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया

मैथ्यू वेड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में की थी ओपनिंग

आपको बता दें कि मैथ्यू वेड ने भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में ओपनिंग की थी। उस वक्त डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की उपलब्ध नहीं थे। हालांकि उन दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। वहीं वॉर्नर और पुकोवस्की के आने के बाद मैथ्यू वेड को मिडिल ऑर्डर में बैटिंग के लिए उतारा गया, हालांकि वहां भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए न्यूजीलैंड की टीम करेगी भारत का दौरा

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता