डेविड वॉर्नर की जगह स्टीव स्मिथ करें ओपन, मार्नस लैबुशेन ने दिया चौंकाने वाला सुझाव

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 4

टेस्ट क्रिकेट में डेविड वॉर्नर (David Warner) के रिप्लेसमेंट को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि डेविड वॉर्नर के बाद अब स्टीव स्मिथ से ओपन कराना चाहिए। लैबेशुन के मुताबिक स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में ओपन करना चाहते हैं और उन्हें ये मौका मिलना चाहिए।

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि टेस्ट मैचों में उनकी जगह कौन ओपन करेगा। हर कोई अपनी-अपनी तरफ से सुझाव दे रहा है।

स्टीव स्मिथ टॉप ऑर्डर में बेहतरीन करते हैं - मार्नस लैबुशेन

इसी बीच मार्नस लैबुशेन ने स्टीव स्मिथ से ओपन कराए जाने की बात कही है। सिडनी टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने एसईएन क्रिकेट से बातचीत के दौरान कहा,

स्टीव स्मिथ का औसत नंबर पांच पर 58 का है, नंबर चार पर 61 और तीसरे नंबर पर खेलते हुए 67 का औसत उनका है। जितना ऊपर वो बैटिंग करते हैं, उतना ही बेहतर उनका औसत रहता है। मुझे कोई शक नहीं है कि अगर वो ओपन करेंगे तो काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वो खुद ओपन करना चाहते हैं और उन्हें वो मोटिवेशन चाहिए।

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ ने खुद टेस्ट क्रिकेट में ओपन करने की इच्छा जताई है। ABC Grandstand से बातचीत के दौरान स्मिथ ने कहा,

मैं वास्तव में टॉप पर बल्लेबाजी करने के लिए खुश हूं, मैं बहुत उत्सुक हूं अगर वे ऐसा करना चाहते हैं। मुझे यकीन है कि चयनकर्ता और रॉन (एंड्रू मैकडोनाल्ड) और पैटी (कमिंस) इस मैच के बाद बात करेंगे, लेकिन हां, मैं निश्चित रूप से दिलचस्पी ले रहा हूं।

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट बल्लेबाजी लाइन-अप की सबसे अहम कड़ी माना जाता है और उन्होंने अपने लाल गेंद के अंतरराष्ट्रीय करियर में सबसे ज्यादा सफलता नंबर 4 पर ही बटोरी है। उन्होंने अलग-अलग पोजीशन पर भी बल्लेबाजी की है लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में कभी ओपन नहीं किया है। ऐसे में देखना होगा कि चयनकर्ता उन्हें ओपनर के तौर पर मौका देंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment