Create

"WTC Final से पहले न्यूजीलैंड का टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचना काफी बड़ी बात है"

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है। कीवी टीम अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर आ गई है। इसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

नासिर हुसैन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत जैसी टीमों से टेस्ट रैंकिंग में ऊपर होना न्यूजीलैंड के लिए काफी बड़ी उपलब्धि है। स्काई स्पोर्ट्स में लिखे अपने कॉलम में नासिर हुसैन ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए एक और लैंडमार्क होगा। कीवी टीम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा,

न्यूजीलैंड जैसे देश का इंडिया, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट रैंकिंग में ऊपर होना उनके लिए काफी बड़ी उपलब्धि है। अगर वो आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हरा देते हैं तो फिर उनके लिए ये उससे भी बड़ी उपलब्धि होगी।

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना ने बताया कि जब सौरव गांगुली को हटाकर राहुल द्रविड़ को कप्तान बनाया गया था तब टीम में कैसा माहौल था

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 8 विेकेटों से हराया

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया और 2 मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। इंग्लैंड की दूसरी पारी 122 रन पर समाप्त हो गई और न्यूजीलैंड को 38 रनों का मामूली लक्ष्य मिला। इसे न्यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

इस टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद कीवी टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गई है। यही वजह है कि भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले उनका हौंसला काफी बुलंद होगा। कीवी टीम भारत के लिए इस तरह की परिस्थितियों में काफी खतरनाक साबित हो सकती है।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने की राहुल द्रविड़ की तारीफ, पूर्व कप्तान को लेकर कही बड़ी बात

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment