भारतीय टीम ये टेस्ट सीरीज इसलिए जीतेगी क्योंकि...इंग्लैंड के दिग्गज ने बताई चौंकाने वाली वजह

India v Australia - 4th Test: Day 2
India v Australia - 4th Test: Day 2

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल ऐथर्टन ने भारत के साथ होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम इंडिया को ये सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार बताया है। इसके पीछे ऐथर्टन ने बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा है कि भारत के पास इंग्लैंड से ज्यादा बेहतर स्पिनर मौजूद हैं और इसी वजह से वो इस सीरीज को अपने नाम करने में सफल रहेंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट मुकाबला दो फरवरी से विशाखापट्टनम में होगा। टीम इंडिया चाहेगी कि इस सीरीज में बड़ी जीत हासिल करे, ताकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत कर सकें।

भारत में स्पिनर्स अहम रोल अदा करते हैं - माइकल ऐथर्टन

इस टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत टर्निंग ट्रैक तैयार करेगा, ताकि उनके स्पिनर्स को मदद मिल सके। वहीं माइकल ऐथर्टन का मानना है कि भारतीय स्पिनर इंग्लैंड से ज्यादा अच्छे हैं और इसी वजह से वो इस सीरीज को अपने नाम कर सकते हैं। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से भारतीय टीम ये सीरीज जीतेगी। उनके स्पिनर्स इंग्लैंड से बेहतर हैं और आखिर में जाकर यही चीज निर्णायक साबित होगी। भारत में स्पिनर्स की भूमिका काफी ज्यादा होती है। ऐतिहासिक रूप से अगर आप देखें तो ऐसा कई बार हुआ है। भारत के पास तेज गेंदबाजी भी काफी बढ़िया है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट में अपने आक्रामक रवैये के लिए जानी जाती है, जिसे बैजबॉल के नाम से जाना जाता है। हालांकि भारतीय पिचों पर उनके सामने बड़ी चुनौती हो सकती है। देखने वाली बात होगी कि इंडियन स्पिनर्स के सामने वो किस एप्रोच के साथ खेलते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता