'हम भी कोई दूध के धुले नहीं हैं...',गुलबदीन नायब को बेईमान कहने पर भड़के ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान

Afghanistan v Australia: Super Eight - ICC Men
गुलबदीन नायब मामले को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Michael Clarke On Gulbadin Naib Fake Injury Criticisms : अफगानिस्तान टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने की चर्चा इस वक्त हर तरफ हो रही है। लेकिन इन सबके बीच गुलबदीन नायब ने जिस तरह से बांग्लादेश मैच में इंजरी का नाटक किया था, उसको लेकर भी काफी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। गुलबदीन नायब को अपनी इस हरकत के लिए ऑस्ट्रेलिया में काफी आलोचना झेलनी पड़ी है लेकिन उनके पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अपने ही देश के क्रिकेटरों को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि गुलबदीन की ज्यादा आलोचना नहीं होनी चाहिए, क्योंकि इस मामले में ऑस्ट्रेलिया का भी दामन पाक-साफ नहीं है।

गुलबदीन नायब ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान जान-बूझकर चोटिल होने का इशारा किया था, ताकि मैच को स्लो किया जा सके और बारिश आने पर अफगानिस्तान को उसका फायदा मिल सके। गुलबदीन नायब ने पैर में क्रैंप होने का नाटक किया लेकिन उनकी ये हरकत कैमरे में कैद हो गई और पूरी दुनिया ने उसे देखा। बारिश खत्म होने के बाद उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की और विकेट निकाला और अफगानिस्तान की जीत के बाद जिस तरह से दौड़कर सेलिब्रेट किया, उससे यही प्रतीत होता है कि उन्हें बिल्कुल भी इंजरी नहीं हुई थी।

गुलबदीन नायब की इस हरकत पर ऑस्ट्रेलिया में काफी तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली। क्योंकि अफगानिस्तान की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई और इसी वजह से उन्हें ये बात काफी बुरी लगी। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में तो गुलबदीन को बेईमान तक कह दिया गया।

"गुलबदीन नायब पर बोलने का हक हमें नहीं है"

वहीं माइकल क्लार्क ने इस पूरे मामले पर गुलबदीन का ही पक्ष लिया है। उन्होंने ईएसपीएन पर बातचीत के दौरान कहा,

इस पर ज्यादा बात नहीं होनी चाहिए और अफगानिस्तान को उनकी जीत को सेलिब्रेट करने देना चाहिए। मेरे हिसाब से उनके लिए ये काफी स्पेशल लम्हा है। मुझे नहीं लगता है कि किसी भी ऑस्ट्रेलियाई को इस पर ज्यादा बोलने की जरुरत है, क्योंकि जब बात इस तरह की हरकतों की आती है तो हमारा भी दामन पाक-साफ नहीं रहा है।

आपको बता दें कि गुलबदीन नायब को भारत के प्रमुख स्पिनर अश्विन से भी इसी तरह का सपोर्ट मिला है। उन्होंने कहा कि गुलबदीन ने जो कुछ भी किया वो अपने देश के लिए किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now