Create

WTC Final - माइकल होल्डिंग ने बताया कि किस मामले में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से आगे है

इंडिया vs न्यूजीलैंड
इंडिया vs न्यूजीलैंड
reaction-emoji
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एक खास मामले में इंडियन टीम कीवी टीम से आगे है। होल्डिंग के मुताबिक भारतीय गेंदबाजी में विविधता है और इसी वजह से वो कंडीशंस के हिसाब से अपने गेंदबाजों का चयन कर सकते हैं।

इंग्लैंड के कंडीशंस की अगर बात करें तो यहां पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है क्योंकि गेंद स्विंग होती है।

माइकल होल्डिंग के मुताबिक भारत के पास सभी ऑप्शंस मौजूद हैं

माइकल होल्डिंग के मुताबिक इस तरह की परिस्थितियों के लिए भारत के पास कई बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं। वहीं अगर बॉल स्पिन हुई तब भी टीम के पास शानदार स्पिनर हैं। द टेलीग्राफ से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर कंडीशंस की काफी अहम भूमिका होगी। लेकिन जिस तरह का बॉलिंग अटैक भारत के पास है उन्हें मदद जरूर मिलेगा। अगर मौसम पूरी तरह से साफ भी रहता है तब भी वो दो स्पिनर्स खिला सकते हैं। उनके पास वो एडवांटेज है। अगर नमी होगी तब भी वो एक स्पिनर को खिला सकते हैं। उस परिस्थिति में रविचंद्रन अश्विन को खिलाया जा सकता है क्योंकि वो बल्ले से भी अपना अहम योगदान दे सकते हैं। एजेस बाउल की पिच टर्न करती है और ये इंडिया के फेवर में होगा।

ये भी पढ़ें: "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी का टेस्ट होगा"

कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि इंग्लैंड के कंडीशंस में न्यूजीलैंड को ज्यादा फायदा होगा। क्योंकि वो इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इससे उनकी तैयारी काफी बेहतर तरीके से हो सकेगी।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और भारत के बीच 18 जून से खेला जाएगा। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने बताया कि अगर वो आरसीबी के लिए नहीं खेले तो किस टीम के लिए खेलना चाहेंगे


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...