Create
Notifications

ऋषभ पंत की ब्रिस्बेन टेस्ट की ऐतिहासिक पारी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ने दिया अहम बयान

ऋषभ पंत 
ऋषभ पंत 
ANALYST
Modified 30 Jan 2021
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल हसी ने ब्रिस्बेन टेस्ट की चौथी पारी में ऋषभ पंत की नाबाद 89 रन की पारी को अपने द्वारा देखी गयी अविश्वसनीय पारियों में से एक बताया। पंत ने ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत के लिए मैच फिनिश करते हुए आखिरी लम्हों में तेजी से रन बनाये थे और भारत को ऑस्ट्रेलिया में दूसरी टेस्ट सीरीज जीतने में शानदार भूमिका निभाई थी। हसी ने पंत के अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे में टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर डेब्यू करने वाले शुभमन गिल की भी प्रशंसा की। गिल ने भी ऑस्ट्रेलिया दौरे में मयंक और शॉ के खराब प्रदर्शन के बाद बतौर ओपनर अहम पारियां खेली थी।  

खलीज टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में, माइकल हसी ने टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर बात की। खासकर के उन उभरते खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इस सीरीज में शानदार तरीके से प्रदर्शन किया था। हसी ने कहा, "भारत की तरफ से कुछ खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। मेरे ख्याल से शुभमन गिल की पारी शानदार थी। वह भविष्य में इंडिया के लिए एक बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं , उनका अंदाज काफी अच्छा लगा। निश्चित रूप से पंत की पारी उन अविश्वसनीय पारियों में से एक थी , जो मैंने देखी हैं।"

यह भी पढ़े : 4 खिलाड़ी जिनके नाम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक दर्ज है

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने बतौर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन किया था 

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग पर भले ही सवाल उठते हों लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के स्तर को काफी ऊँचा कर लिया है। पंत ने विदेशों में कुछ ऐसी पारियां खेली हैं , जिसने सभी को हैरान किया। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी पंत ने 97 और 89 रन की दो अहम टेस्ट पारियां खेली थी। आखिरी टेस्ट में ऋषभ पंत की बेहतरीन बल्लेबाजी ने ही भारत को टेस्ट मैच जीतने में मदद की थी। 

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान विराट कोहली साहा को विकेटकीपर के रूप में मौका देते हैं या फिर पंत को। पंत के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन को देखते हुए अगर कप्तान कोहली इन्हें एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में शामिल करते हैं तो किसी को हैरानी नहीं होगी। 

Published 30 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now