जॉनी बेयरस्टो के विवादित रन आउट पर माइकल वॉन ने दिया बड़ा बयान, एलेक्स कैरी का किया बचाव

एशेज सीरीज इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया
एशेज सीरीज: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) एशेज सीरीज 2023 के दौरान जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के रन आउट पर मिली आलोचनात्मक प्रतिक्रियाओं से काफी प्रभावित हुए हैं।

लॉर्ड्स में एशेज सीरीज के दौरान दूसरे टेस्ट मैच में जॉनी बेयरस्टो के स्टंप आउट होने के तरीके ने सबको चौंका दिया। कैमरन ग्रीन की एक छोटी गेंद पर बेयरस्टो नीचे झुके और गेंद ऑस्ट्रेलियाई एलेक्स कैरी के दस्तानों में चली गई। जैसे ही गेंद कैरी के पास पहुंची, बेयरस्टो क्रीज के बाहर निकल आए। अगले ही क्षण विकेटकीपर ने गेंद को स्टंप पर मार दिया और बेयरस्टो को आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा। हालाँकि, इंग्लिश बल्लेबाज इस दौरान काफी हैरान नजर आया और उनकी विपक्षी खिलाड़ियों समेत इंग्लिश मीडिया में भी आलोचना हुई थी।

आलोचना के कारण कैरी का फॉर्म प्रभावित हुआ - माइकल वॉन

इस मुकाबले के बाद से एलेक्स कैरी की बल्लेबाजी फॉर्म कुछ खास नहीं रही और उनके आंकड़े काफी खराब हैं। वॉन ने स्वीकार किया है कि कैरी सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं और बेयरस्टो के रन आउट के लिए उनके साथ गलत व्यवहार किया गया, जिससे उनकी बल्लेबाजी पर भी असर पड़ा है। एशेज सीरीज से 32 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी औसत 17 से भी कम का है।

फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए माइकल वॉन ने कैरी को लेकर कहा,

निश्चित तौर पर कैरी शानदार लोगों में से एक हैं और उनसे जुड़ी यह खबर यूके की न्यूज़ में प्रथम पेज़ और आखिरी पेज पर थी। सभी तरह के लोगों ने उनके ऊपर टिप्पणी की। कैरी उन लोगों में से एक हैं, जिन्हें शायद यह टिप्पणी अच्छी नहीं लगी। मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया ने कुछ गलत किया है। मुझे लगता है कि जॉनी बेयरस्टो सतर्क नहीं थे और यह रन आउट खेल के नियमों के अंतर्गत था। खेल भावनाओं की यह बहस पूरी तरीके से बकवास है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar