Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

माइकल वॉन ने चुनी अनोखी टेस्ट टीम, भारत से किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली

  • माइकल वॉन ने अपनी इस टेस्ट टीम में एशिया से सिर्फ एक खिलाड़ी शामिल किया
  • अपने आधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट पर माइकल वॉन ने इस टीम के बारे में बताया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 10 Jun 2020, 15:46 IST
 माइकल वॉन
माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लॉक डाउन में एक अनोखी टीम का चयन किया है। माइकल वॉन ने गंजे क्रिकेटरों की टेस्ट टीम का चयन किया है। माइकल वॉन की इस बाल्ड टेस्ट टीम में ज्यादातर खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से शामिल किये गए हैं। माइकल वॉन ने ऐसी टीम का चयन कर सभी को चौंका दिया है।

अपने आधिकारिक इन्स्टाग्राम हैंडल पर हाथ से एक कागज पर गंजे क्रिकेटरों की टीम के नाम लिखकर वॉन ने पोस्ट किया। इस दौरान माइकल वॉन ने लिखा कि मेरी महानतम बाल्ड टेस्ट टीम यह है।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम की तरफ से 3 सबसे धीमे वनडे शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

माइकल वॉन की टीम में कोई भारतीय नहीं है

माइकल वॉन ने गंजे क्रिकेटरों वाली अपनी इस टेस्ट टीम में भारत से किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से सबसे ज्यादा खिलाड़ी शामिल किये हैं। पाकिस्तान से भी एक नाम इस टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका के सनथ जयसूर्या और भारत से वीरेंदर सहवाग का नाम इसमें शामिल किया जा सकता था।

कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉक डाउन में वैसे तो कई खिलाड़ियों ने अपनी टीमों का चयन किया है लेकिन वॉन जैसा किसी ने नहीं सोचा। उन्होंने मजाकिया अंदाज में खिलाड़ियों का चयन किया है लेकिन उन्हें कम बिलकुल नहीं मान सकते। सभी अपनी टीमों की तरफ से खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा नाम रह चुके हैं।

हर्शल गिब्स, डैरेन लेहमन, जोनाथन ट्रॉट के अलावा मैट प्रायर का नाम भी इस टीम में शामिल किया गया है। कप्तान के नाम पर वॉन ने चौंकाया है। इंग्लैंड के ब्रायन क्लॉस को उन्होंने कप्तान बनाया है। ब्रायन ने इंग्लैंड के लिए 1949 में खेला था। एक दिलचस्प बात यह भी रही कि एशिया से सिर्फ एक ही खिलाड़ी का चयन किया गया। राणा नावेद उल हसन इस टीम का हिस्सा हैं जो पाकिस्तान से आते हैं। वेस्टइंडीज की टीम से भी किसी खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं किया गया।

Advertisement

माइकल वॉन की बाल्ड टेस्ट एकादश इस प्रकार है

ग्राहम गूच, हर्शल गिब्स, हाशिम आमला, डैरेन लेहमन, जोनाथन ट्रॉट, ब्रायन क्लॉस (कप्तान), मैट प्रायर (विकेटकीपर), डग बॉलिंजर, राणा नावेद उल हसन, नाथन लायन, जैक लीच/क्रिस मार्टिन।

Published 10 Jun 2020, 15:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit