Create
Notifications

IPL 2020: माइकल वॉन ने टॉप 5 आईपीएल बल्लेबाज चुने

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव
ANALYST
Modified 13 Nov 2020
न्यूज़

आईपीएल समाप्त होने के बाद से अब तक कोई न कोई बयानबाजी चल ही रही है। इस क्रम में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का नाम भी शामिल हो गया है। माइकल वॉन ने आईपीएल के इस सीजन के अपने टॉप पांच खिलाड़ियों का चयन किया है। आईपीएल में इन पाँचों खिलाड़ियों ने प्रभावशाली क्रिकेट का प्रदर्शन किया था।

क्रिकबज से बात करते हुए वॉन ने अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुने। उन्होंने बल्लेबाज नंबर 5 से शुरुआत की, और यह स्लॉट KXIP कप्तान केएल राहुल को समर्पित किया गया। यह बल्लेबाज सीजन का ऑरेंज कैप विजेता रहा, राहुलने 14 मैचों में 55।83 के औसत से 670 रन बनाए। हालाँकि उनकी टीम ने प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई नहीं किया था, लेकिन उन्होंने अधिकतम रन बनाकर नम्बर एक बल्लेबाज की कुर्सी हासिल कर ली।

माइकल वॉन के 5 आईपीएल बल्लेबाज

नम्बर 4 पर क्विंटन डी कॉक को चैंपियन टीम के हीरो के रुप में जगह दी गई। उन्होंने 139।60 के स्ट्राइक रेट से 483 रन बनाए और एक से अधिक मौकों पर मुंबई के हीरो बने। वॉन के चयन के बारे में अच्छी बात यह थी कि केएल राहुल के अलावा, सभी बल्लेबाज मुंबई इंडियंस के लिए आए थे। इसके बाद, उन्होंने ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को 3 नंबर पर चुना।

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

वॉन की सूची में नम्बर दो का स्थान हार्दिक पांड्या को दिया गया है। पांड्या ने 182।89 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 278 रन जड़े। उनकी सूची में अंतिम स्थान सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई हो नहीं सकता था। सूर्यकुमार यादव ने काफी प्रभावित करने वाला प्रदर्शन इस आईपीएल में किया था। सूर्यकुमार यादव ने भी मुंबई इंडियंस के लिए 400 रन से ज्यादा बनाए। टीम की खिताबी जीत में कुछ मौकों पर यादव का बल्ला जमकर बोला और नम्बर तीन पर मुंबई के लिए इस खिलाड़ी ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

Published 13 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now