माइकल वॉन ने तीनों प्रारूपों में दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज चुना

पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने बाबर आजम की जमकर तारीफ की
पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने बाबर आजम की जमकर तारीफ की

बाबर आजम (Babar Azam) ने बुधवार को कराची के नेशनल स्‍टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में 196 रन की पारी खेलकर दुनिया को प्रभावित किया है।

बाबर आजम की पारी की बदौलत पाकिस्‍तान की टीम मैच ड्रॉ कराने में सफल रही जबकि ऑस्‍ट्रेलिया हैरान रह गया क्‍योंकि 506 रन का लक्ष्‍य देने के बाद वो 10 विकेट नहीं निकाल सका।

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने इस प्रदर्शन को ध्‍यान में रखते हुए बाबर आजम की जमकर तारीफ की। वॉन ने बाबर आजम को इस समय दुनिया में तीनों प्रारूपों का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया।

वॉन ने ट्वीट करके बाबर आजम की तारीफ की। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'बिना किसी सवाल के मेरे ख्‍याल से बाबर आजम दुनिया में इस समय सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंड बल्‍लेबाज हैं। सभी प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन।'

ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान ने रोमांच से भरपूर ड्रॉ मैच खेला और पांचवें दिन बाबर आजम ने टेस्‍ट की चौथी पारी में कप्‍तान द्वारा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। आजम की पारी से पाकिस्‍तान मैच में बना रहा और सीरीज 0-0 पर बराबर रही। अब इस सीरीज का फैसला 21 मार्च से लाहौर में शुरू होने वाले तीसरे व अंतिम टेस्‍ट में निकलने की उम्‍मीद है।

बाबर आजम ने 425 गेंदों में 21 चौके और एक छक्‍के की मदद से 196 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज को पारी के 160वें ओवर में नाथन लियोन ने आउट किया। खेल के आखिरी दिन बाबर आजम ने यूनिस खान को पीछे छोड़ा और टेस्‍ट की चौथी पारी में सर्वोच्‍च स्‍कोर बनाने वाले पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बने।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज टेस्‍ट की चौथी पारी में कप्‍तान द्वारा सर्वश्रष्‍ठ स्‍कोर बनाने वाले बल्‍लेबाज बने। इसके साथ ही वो टेस्‍ट की चौथी या निर्णायक पारी में 400 से ज्‍यादा गेंदें खेलने वाले पहले पाकिस्‍तानी खिलाड़ी बन गए हैं।

पाकिस्‍तान की टीम 506 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते समय 21/2 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। मगर बाबर आजम और अब्‍दुल्‍लाह शफीक ने तीसरे विकेट के लिए 228 रन की साझेदारी की और ऑस्‍ट्रेलिया के पास से लय खींच ली।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now