माइकल वॉन ने इंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी पर उठाए सवाल, दिया बड़ा बयान

Photo Credit - ECB
Photo Credit - ECB

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने टीम की रोटेशन पॉलिसी पर सवाल उठाए हैं। उनके बयान से साफ पता चलता है कि इस सीरीज में टीम के चयन को लेकर वो खुश नहीं हैं।

दरअसल इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 112 रन पर सिमट गई। अक्षर पटेल ने 6 विकेट चटकाकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संभलने का मौका ही नहीं दिया। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने भी 3 विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 3 विकेट पर 99 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 57 और अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर क्रीज पर थे। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम इंग्लैंड से 13 रन पीछे है।

ये भी पढ़ें: क्रिस गेल और राशिद खान पीएसएल में महज दो मैच खेलने के बाद वापस लौटे

माइकल वॉन ने किया ट्वीट

ट्विटर पर माइकल वॉन ने बेहतरीन खिलाड़ियों को भारत जैसी टीम के खिलाफ सीरीज में रेस्ट देने पर सवाल उठाए। उन्होंने लिखा,

इंग्लैंड ने इस मुकाबले में उसी तरह से सेलेक्शन किया है जैसे प्रीमियर लीग में टीमें एफए कप राउंड्स के शुरुआती मुकाबलों के लिए करती हैं। वो भी दुनिया की बेस्ट टीम के खिलाफ उन्होंने ऐसा किया है।

इंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी की वजह से विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद वापस इंग्लैंड लौट गए हैं। अब वो लिमिटेड ओवर्स के मुकाबलों के लिए इंडिया लौटेंगे। उनकी जगह बेन फोक्स टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

इसी रोटेशन पॉलिसी की वजह से ही दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को दूसरे टेस्ट मैच से रेस्ट दिया गया था और इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं मोइन अली भी रोटेशन पॉलिसी के तहत सिर्फ एक मुकाबला खेलकर वापस लौट गए।

ये भी पढ़ें: प्रमुख टूर्नामेंट की टीमों का हुआ ऐलान, इंग्लैंड में खेलेंगे कई देशों के दिग्गज सितारे

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता