माइकल वॉन के बेटे को मिला इंग्लैंड टीम में मौका, श्रीलंका के खिलाफ कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू

England U19 v Young Lions Invitational XI
England U19 v Young Lions Invitational XI

Michael Vaughan son Archie England Under 19 test squad: इंग्लैंड टीम के लिए खेल चुके दिग्गज खिलाड़ियों की नई पीढ़ी दस्तक देने को तैयार है। हाल ही में पूर्व इंग्लिश ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे को यूथ वनडे सीरीज के लिए अंडर 19 टीम में चुना गया था। वहीं, अब पूर्व कप्तान माइकल वॉन के बेटे आर्ची वॉन का भी चयन हो गया है। आर्ची को श्रीलंका दौरे पर अगले हफ्ते से खेले जाने वाली दो मैच की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड में चुना गया है, जिसमें रॉकी फ्लिंटॉफ, फरहान अहमद और जायडन डेनली जैसे नाम भी शामिल हैं, जो पूर्व खिलाड़ियों के सम्बन्धी हैं।

आर्ची वॉन की ऑलराउंडर के तौर पर है पहचान

9 दिसंबर 2005 को यॉर्कशायर में जन्म लेने वाले 18 वर्षीय आर्ची वॉन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं और ऑफ स्पिन गेंदबाजी का हुनर भी रखते हैं। आर्ची 2020 से टॉन्टन में काउंटी सेट-अप का हिस्सा हैं और हाल ही में उन्होंने समरसेट के साथ पेशेवर कॉन्ट्रैक्ट भी साइन किया था। हालांकि उन्होंने अभी तक समरसेट की फर्स्ट टीम के लिए डेब्यू नहीं किया है लेकिन उन्होंने पिछले हफ्ते एज ग्रुप लेवल पर अपनी छाप छोड़ी, जिसमें इंग्लैंड अंडर 19 वनडे टीम के खिलाफ वार्म-अप मैच में यंग लायंस इंविटेशनल XI के लिए 83 गेंद में 85 रन की पारी खेली।

माइकल वॉन और एंड्र्यू फ्लिंटॉफ की तरह उनके बच्चे भी साथ खेलते आ सकते हैं नजर

इंग्लैंड की टीम के लिए माइकल वॉन और एंड्र्यू फ्लिंटॉफ ने काफी समय तक साथ में खेला। इन दोनों ने 1999 से 2008 के बीच 48 टेस्ट मुकाबले साथ खेले और अब इनके बच्चों के पास भी श्रीलंका की टीम के खिलाफ 8 से11 जुलाई को वर्मस्ले और 16 से 19 जुलाई को चेल्टेनहैम में साथ खेलने का मौका रहेगा।

हमज़ा शेख को मिली कप्तानी

श्रीलंका के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में कप्तानी हमज़ा शेख करेंगे, जो पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो यूथ टेस्ट में भी हिस्सा लेते नजर आए थे। शेख ने इस समर सीजन से पहले ही कई मौकों पर वारविकशायर की दूसरी XI की कमान संभाली है, इस दौरान उन्होंने क्रिस वोक्स, लियाम नोरवेल और जेक लिंटॉट जैसे खिलाड़ियों का नेतृत्व किया।

श्रीलंका सीरीज के लिए इंग्लैंड अंडर 19 टेस्ट स्क्वाड

हमज़ा शेख (वारविकशायर, कप्तान), फरहान अहमद (नॉटिंघमशायर), चार्ली ब्रांड (लंकाशायर), जैक कार्नी (अनअटैच्ड), जायडन डेनली (केंट), रॉकी फ्लिंटॉफ (लंकाशायर), केश फोन्सेका (लंकाशायर), एलेक्स फ्रेंच (सरे), एलेक्स ग्रीन (लीसेस्टरशायर), एडी जैक (हैम्पशायर), फ्रेडी मैककैन (नॉटिंघमशायर), हैरी मूर (डर्बीशायर), नोआ थैन (एसेक्स), आर्ची वॉन (समरसेट)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now