Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: रिपोर्ट्स के मुताबिक मिस्बाह उल हक़ बन सकते हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच

ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:06 IST

मिस्बाह उल हक़
मिस्बाह उल हक़

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2019 विश्व कप के लीग स्टेज से बाहर होने के बाद लगातार कोच और कप्तान पर सवाल उठ रहे थे। हालांकि सरफ़राज़ अहमद को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया। लेकिन पिछले सप्ताह पीसीबी ने मुख्य कोच मिकी आर्थर सहित गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लूडेन इन सभी का अनुबंध समाप्त कर दिया।

यह भी पढ़े: पीसीबी सरफराज अहमद को टेस्ट की कप्तानी से हटा सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के मुख्य कोच की भूमिका पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मिस्बाह उल हक़ को मिल सकती है। मिस्बाह ने पाकिस्तान की कप्तानी करते हुए कई महत्वपूर्ण जीत हासिल की थी। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 75 टेस्ट, 162 वनडे और 39 टी20 मैच खेले हैं। 

मिस्बाह ने स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल के बाद टीम की कमान संभाली थी और उसके बाद पाकिस्तानी टीम ने 2012 में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3 -0 से हराकर इतिहास रचा था।

पाकिस्तान की टीम ने मिकी आर्थर की कोचिंग में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। पकिस्तान की टीम ने आर्थर की कोचिंग में 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती, तो वहीं टी20 प्रारूप में नंबर 1 टीम बनी। हालांकि टेस्ट में पाकिस्तान का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा और वनडे में भी प्रदर्शन में स्थिरता नहीं थी।

मिकी आर्थर ने पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच के पद से हटाए जाने के बाद कहा, "मैं बहुत निराश और दुखी हूं, मैंने पाकिस्तान क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए अपनी पूरी कोशिश की थी।"

मिस्बाह उल हक़ के अलावा पाकिस्तान के मुख्य कोच बनने की दौड़ में माइक हेसन भी शामिल हैं। हेसन ने गुरुवार को ट्वीट कर किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच के पद से इस्तीफ़ा दे दिया। उन्होंने केवल आईपीएल के एक सीजन ही यह जिम्मेदारी संभाली।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Published 10 Aug 2019, 11:35 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...