Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News:  पीसीबी सरफराज अहमद को टेस्ट की कप्तानी से हटा सकती है- रिपोर्ट्स

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की 2 अगस्त को होने वाली बैठक के दौरान सरफराज अहमद को टेस्ट की कप्तानी से हटाया जा सकता है।
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:58 IST

सरफराज अहमद 
सरफराज अहमद 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को अपनी कप्तानी के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करने वाले सरफराज अहमद की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। 

सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान टीम 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी और लीग दौर से ही बाहर हो गए। जिसके बाद कई पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने भी सरफराज की जमकर आलोचना की।

यह भी पढ़े: उन खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ XI जो अगले वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे

हालांकि अब खबरे आ रही है की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज को टेस्ट की कप्तानी से हटाने का मन बना किया है और इसकी पुष्टि पीसीबी की 2 अगस्त को होने वाली मीटिंग के दौरान की जा सकती है। बोर्ड की यह मीटिंग लाहौर में होगी। साथ ही टेस्ट क्रिकेट में शान मसूद को पाकिस्तान का नया कप्तान बनाया जा सकता है।

कुछ दिन पहले ही सरफराज अहमद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि, उनका अभी कप्तानी छोड़ने का कोई इरादा नहीं हैं और इस बारे में आखिरी फैसला पीसीबी का होगा क्योंकि उन्होंने ने ही मुझे कप्तान के रूप में नियुक्त किया था।

जियो न्यूज की खबरों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत होने से पहले एक नया कप्तान चाहता है। पाकिस्तान के टेस्ट में नए कप्तान के रूप में शान मसूद को लेकर चर्चा हो रही है। हालांकि मसूद का प्रदर्शन टेस्ट प्रारूप में कुछ खास नहीं रहा है। 

उन्होंने पाकिस्तान के लिए 15 टेस्ट मैचों में 797 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 26.43 का है। रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड में कुछ लोग शान मसूद को कप्तान बनाए जाने को लेकर खुश नहीं है लेकिन पाकिस्तान के कुछ प्रमुख अधिकारियों ने यह फैसला लिया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 28 Jul 2019, 21:55 IST
Advertisement
Fetching more content...