IPL 2024 में मिचेल स्टार्क के हर एक विकेट की कीमत कितनी रही? जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

मिचेल स्टार्क के एक विकेट की कीमत इतनी रही (Photo Credit - BCCI)
मिचेल स्टार्क के एक विकेट की कीमत इतनी रही (Photo Credit - BCCI)

Mitchell Starc one Wicket Cost in IPL 2024 : आईपीएल 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क का जलवा प्लेऑफ और फाइनल मैच में देखने को मिला। मिचेल स्टार्क ने जिस तरह क्वालीफायर मैच और फाइनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया, उसकी वजह से केकेआर को अपना तीसरा टाइटल जीतने में काफी मदद मिली। मिचेल स्टार्क को ऑक्शन के दौरान काफी महंगे दाम में खरीदा गया था और तब केकेआर टीम का काफी मजाक भी उड़ा था। हालांकि अपने परफॉर्मेंस से स्टार्क ने सबका मुंह बंद कर दिया।

आईपीएल 2024 के ऑक्शन के दौरान मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 करोड़ 75 लाख रुपए की रकम में खरीदा था। मिचेल स्टार्क की बेस प्राइस 2 करोड़ थी और उन्हें खरीदने के लिए कई सारी टीमों के बीच होड़ देखने को मिली थी। हालांकि केकेआर की टीम डटी रही और आखिर में लगभग 25 करोड़ रुपए खर्च करके स्टार्क को टीम में शामिल कर लिया था। उस वक्त गौतम गंभीर और केकेआर टीम का काफी मजाक उड़ाया गया था कि उन्होंने सिर्फ एक ही खिलाड़ी के लिए इतने सारे पैसे खर्च कर दिए।

पहले कुछ मैचों के दौरान मिचेल स्टार्क का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा था और वो काफी महंगे साबित हो रहे थे। हालांकि टूर्नामेंट के सेकेंड हाफ में उन्होंने वापसी की और बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने उस वक्त टीम के लिए परफॉर्म किया, जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरुरत थी। स्टार्क ने क्वालीफायर और फाइनल में जबरदस्त गेंदबाजी की।

मिचेल स्टार्क के एक विकेट की कीमत 1.45 करोड़ रुपए रही

मिचेल स्टार्क ने कुल मिलाकर 14 मैचों में 17 विकेट चटकाए। इस हिसाब से अगर हम उनके हर एक विकेट की कीमत को कैलकूलेट करें तो उनका हर एक विकेट 1.45 करोड़ का पड़ा। जबकि उनके हर एक गेंद की कीमत 7 लाख रुपए से ज्यादा की रही।

आपको बता दें कि मिचेल स्टार्क अब आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए दिखाई देंगे। अपना शानदार प्रदर्शन वो वहां पर भी जारी रखना चाहेंगे। स्टार्क ने जिस तरह का प्रदर्शन आईपीएल 2024 के दौरान किया, उससे निश्चित तौर पर उनका हौसला काफी ज्यादा बढ़ गया होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now