मिचेल स्टार्क ने चुनी टी20 फॉर्मेट की बेस्ट XI, 3 भारतीय को दी जगह; एक महिला खिलाड़ी को भी चुना

Neeraj
Australia Media Access: Super Eight - ICC Men
मिचेल स्टार्क प्रैक्टिस सेशन के दौरान

Mitchell Starc picks the Strongest Playing XI of the T20 Format: मौजूदा समय में अमेरिका और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का नौवां संस्करण खेला जा रहा है, जो कि अब अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है। टूर्नामेंट का 51वां मैच आज ऑस्ट्रेलिया और भारत (AUS vs IND) के बीच खेला जाना है। इस महामुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रुमख गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने टी20 फॉर्मेट के लिए बेस्ट प्लेइंग XI चुनी है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

मिचेल स्टार्क ने धाकड़ खिलाड़ियों को बनाया अपनी प्लेइंग XI का हिस्सा

दरअसल, क्रिकेट डॉट कॉम ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया। वीडियो में मार्कस स्टोइनिस के साथ स्टार्क को भी टी20 फॉर्मेट की अपनी बेस्ट प्लेइंग XI चुनने को कहा गया।

स्टार्क ने सबसे पहले सलामी बल्लेबाज के तौर पर सुनील नरेन और अपनी पत्नी एलिसा हीली को चुना। नंबर 3 पर खेलने के लिए उन्होंने विराट कोहली को अपने स्क्वाड में चुना। स्टार्क ने इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस, किरोन पोलार्ड, दिवंगत एंड्रू साइमंड्स को भी जगह दी है। वहीं, स्टार्क की इस प्लेइंग XI में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस, एबी डीविलियर्स, डेल स्टेन, जहीर खान और जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल रहा।

टी20 फॉर्मेट के लिए चुनी गई मिचेल स्टार्क की बेस्ट प्लेइंग XI

सुनील नरेन, एलिसा हीली, विराट कोहली, मार्कस स्टोइनिस, किरोन पोलार्ड, एंड्रू साइमंड्स, जैक्स कैलिस, एबी डीविलियर्स, डेल स्टेन, जहीर खान, जसप्रीत बुमराह

क्रिकेट की बात करें तो मिचेल स्टार्क टूर्नामेंट में अभी तक अपने रंग में नजर नहीं आए हैं। उन्होंने 4 मैचों में 3 विकेट हासिल किए हैं। ऑस्ट्रेलियाई फैंस को पूरी उम्मीद है कि स्टार्क जल्द अपनी खोई हुई लय हासिल कर लेंगे।

सुपर-8 चरण के ग्रुप-2 से इंग्लैंड के बाद दक्षिण अफ्रीका ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, ग्रुप-1 से अभी ऑस्ट्रेलिया, भारत और अफगानिस्तान सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने की रेस में बरकरार है। आज होने वाले मैच में जो भी टीम जीतेगी वो सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लेगी। ऐसे में यह मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है। ऑस्ट्रेलिया को अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में उसके ऊपर थोड़ा दबाव होगा।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now