मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
West Indies v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
West Indies v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) के बीच तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आमिर से पूछा गया कि बाबर और विराट में से कौन बेस्ट बल्लेबाज है तो उन्होंने जबरदस्त जवाब दिया। आमिर ने कहा कि दोनों ही काफी बेहतरीन हैं लेकिन विराट कोहली ने अपने करियर में जो कुछ हासिल कर लिया है उसे हासिल करना काफी मुश्किल है।

दरअसल विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना क्रिकेट में कई बार होती है। पाकिस्तान के कई दिग्गज विराट और बाबर के बीच तुलना करते हैं। कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों का मानना है कि विराट कोहली ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं क्योंकि वो कई सालों से खेल रहे हैं और अपने करियर में उन्होंने काफी उपलब्धियां हासिल की हैं। वहीं बाबर आजम को भी कुछ पूर्व क्रिकेटर्स ने बेहतर बताया है।

विराट कोहली के करीब पहुंचना आसान नहीं है - मोहम्मद आमिर

वहीं आमिर ने भी विराट कोहली को बाबर आजम से बेहतर बताया है। लेजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने गए आमिर से जब विराट और बाबर को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा 'वर्तमान समय की बात की जाए तो दोनों टॉप की परफॉर्मेंस दे रहे हैं, लेकिन यदि आप ओवरऑल देखें तो मैं हमेशा विराट को उनसे ज्यादा रेट करूंगा, क्योंकि अपने करियर में विराट ने जो हासिल किया है, मुझे नहीं लगता कि वर्तमान क्रिकेटर्स में कोई उनके पास पहुंच जाएगा। मुझे नहीं लगता कि दूसरा क्रिकेटर उनके करीब भी पहुंच पाएगा।'

दरअसल मोहम्मद आमिर और बाबर आजम के बीच काफी समय से तनातनी चल रही है। आमिर कई बार बाबर आजम की आलोचना कर चुके हैं। पीएसएल के आगाज से पहले मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। वहीं पीएसएल के दौरान दोनों ही दिग्गजों के बीच मैदान में जबरदस्त प्रतिद्वंदिता भी देखने को मिली थी।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now